अगवा करके जबरन लिखवा लिया इकरारनामा, फिर बेच दी जमीन

ALLAHABAD: चार साल बाद एक और जमीन पर जबरन कब्जा करके उसे बेच देने का मामला सामने आ गया है। आरोपित बने हैं बाहुबली पूर्व सांसद अतीत और उनके गैंग के सदस्य। धूमनगंज पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। बता दें कि पूर्व सांसद पहले से ही जेल में बंद हैं। दस महीने के भीतर उनके खिलाफ दर्ज होने वाला यह आठवां मामला है।

तब शिकायत को नोटिस ही नहीं लिया

जमीन संबंधित यह मामला चार साल पुराना बताया गया है। रामभवन का आरोप है कि झलवा एरिया में उसके नाम जमीन थी। इस पर पूर्व सांसद अतीक के इशारे पर उसके गुर्गो ने जबरन कब्जा करने के लिए मनमानी कीमत पर रजिस्ट्री कर देने की पेशकश की। इनकार करने पर राजरूपपुर के अशोक सिंह, विक्रम सिंह और पीपलगांव के मंजीत कुशवाहा ने साथियों के साथ उसका अपहरण कर लिया। इन लोगों ने जमीन बिक्री का इकरारनामा बनवा लिया। तब उसे भरोसा दिलाया गया था कि कई बिस्वा जमीन उसके लिए छोड़ दी जाएगी। इसके बाद दबाव बनाकर उन्होंने जमीन की रजिस्ट्री करायी और कब्जा कर लिया। जबरन हुई इस घटना की शिकायत उसने पुलिस अधिकारियों से की। आरोप है कि तब प्रदेश में सपा की सरकार होने के चलते कोई सुनवाई नहीं हुई।

सीओ के आदेश पर रिपोर्ट

कुछ दिन पहले पीडि़त ने सिविल लाइंस सीओ श्रीशचंद्र से मुलाकात की और पूरा मामला बताया। इस पर सीओ ने एफआइआर दर्ज कर विवेचना का आदेश दिया। इसके आधार पर धूमनगंज थाने में अतीक और उनके गुर्गो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गयी है। अतीक के खिलाफ धूमनगंज थाने में जबरन जमीन कब्जाने का एक सप्ताह के भीतर दूसरा मामला दर्ज हुआ है।

रामभवन की तहरीर के आधार पर पूर्व सांसद अतीक अहमद समेत कई अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। विवेचना की जाएगी और जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कमलेश कुमार सिंह

इंस्पेक्टर धूमनगंज

Posted By: Inextlive