-आंधी और बारिश से शहरी बेहाल, फोर्ट रोड

-टैगोर टाउन व करेली सब स्टेशन से जुड़े एरिया के निवासियों ने खूब की शिकायत

ALLAHABAD: एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार आई आंधी और जोरदार बारिश ने शहरियों का जीना मुहाल कर दिया। इससे गुरुवार को दोपहर बारह बजे तक शहर उत्तरी व पश्चिमी के दर्जनों एरिया में बूंद-बूंद पानी के लिए लोगों को तरसना पड़ा। वहीं रातभर हुई बारिश ने शहर की बिजली व्यवस्था को पटरी से उतार दिया। खासतौर से फोर्ट रोड सब स्टेशन, टैगोर टाउन सब स्टेशन व करेली सब स्टेशन के अन्तर्गत आने वाले एरिया में घरों की केबल खुल गई। इसको लेकर संबंधित सब स्टेशन के एसडीओ को फोन कर कर लोगों ने यही शिकायत की कि साहब केबल खुल गई है इसे ठीक करवा दीजिए।

जल गया चार सौ केवी का ट्रांसफार्मर

जोरदार बारिश ने तेलियरगंज सब स्टेशन के अन्तर्गत आने वाले श्रीराम पार्क मोहल्ले के दर्जनों घरों में हाहाकार मच गया। श्रीराम पार्क के करीब लगा चार सौ केवी का ट्रांसफार्मर गुरुवार को भोर में चार बजे शॉर्ट सर्किट की वजह से जल गया। क्षेत्रीय लोगों ने अधिकारियों को फोन किया लेकिन किसी का फोन उठा नहीं। करीब दस बजे एसडीओ आरपी सिंह ने कर्मचारियों को ट्रांसफार्मर की मरम्मत के लिए भेजा। लेकिन ट्रांसफार्मर ठीक होते-होते शाम का चार बज गया।

छोटा बघाड़ा और जॉर्जटाउन एरिया के कई घरों में केबल खुल गई थी। इसकी वजह से सब स्टेशन के अन्तर्गत आने वाले एरिया में आपूर्ति बाधित की गई थी। आपूर्ति बहाल होने में दोपहर हो गई।

-विजय प्रताप तिवारी, एसडीओ टैगोर टाउन सब स्टेशन

दारागंज पावर हाउस के आसपास और डाट के पुल के नीचे एलटी केबल टूट गई थी। सुबह सात बजे तक रीवां रोड ट्रांसमिशन से लाइन ट्रिप की गई थी लेकिन केबल टूटने से लोकल फॉल्ट बहुत हुआ। जिसकी वजह से शाम तक सप्लाई शुरू हो सकी ।

-शुभम मिश्रा, एसडीओ फोर्ट रोड सब स्टेशन

Posted By: Inextlive