एमबीए एडमिशन के लिए कैट स्कोर से छूट

2019-05-04T09:56:24Z

आईआईआईटी प्रयागराज में एमबीए में प्रवेश हेतु अधिक छात्रों को आकर्षित करने के उद्देश्य से प्रवेश के मानदंडों में संशोधन कर दिया गया है

-ट्रिपल आईटी में ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 11 जून

-पहले राउंड की प्रक्रिया हो चुकी है समाप्त

prayagraj@inext.co.in
PRAYAGRAJ: भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईआईटी) प्रयागराज में एमबीए में प्रवेश हेतु अधिक छात्रों को आकर्षित करने के उद्देश्य से प्रवेश के मानदंडों में संशोधन कर दिया गया है. यह निर्णय प्रवेश के पहले दौर के बाद किया गया है. प्रवेश समिति के सदस्य डॉ. शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि ट्रिपलआईटी के दूसरे दौर में एमबीए दाखिले के लिए पात्रता को संशोधित किया गया है.

प्रबंधन अध्ययन विभाग में मिलेगा दाखिला
इसके अनुसार वो अभ्यर्थी जो कैट 2018 परीक्षा में शामिल नहीं हुए थे लेकिन XAT / CMAT / GMAT / MAT में उपस्थित हुए हैं. वे भी एमबीए के लिए आवेदन कर सकते हैं. ऐसे छात्र दूसरे दौर कीप्रवेश प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे, जिसके लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है. एमबीए में ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 11 जून है. ज्ञातव्य है कि इसके पहले संस्थान के प्रबंधन अध्ययन विभाग द्वारा एमबीए प्रवेश के पहले दौर में केवल कैट का वैध स्कोर ही प्रवेश की योग्यता थी.

इंटरव्यू भी देना होगा
डॉ. शैलेंद्र ने बताया कि दूसरा राउंड उनके लिए है जिन्होंने पहले राउंड में आवेदन का अवसर गंवा दिया है या कैट की परीक्षा नहीं दी है. उम्मीदवारों की छंटनी के बाद उनको व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार वेबसाइट https://mba.iiita.ac.in/ के प्रवेश अनुभाग पर जाकर सर्च कर सकते हैं.

आईईआरटी में 05 मई तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

29 मई एवं 31 मई को होंगी परीक्षाएं
इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड रूरल टेक्नोलॉजी (अभियांत्रिकी एवं ग्रामीण प्रौद्योगिकी संस्थान), आईईआरटी के डिप्लोमा डिविजन के 13 कोर्सेस, डिप्लोमा मैनेजमेंट के तीन कोर्सेस एवं पीडीसीए कोर्स में आवेदन की डेट बढ़ा दी गई है. अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की डेट को बढ़ाकर 02 मई से 05 मई तक कर दिया गया है. आईईआरटी में आवेदन का आरंभ 28 मार्च से शुरू हुआ था.

वेबसाइट से ले सकते हैं सभी जानकारी
आईईआरटी के डायरेक्टर डॉ. विमल मिश्र ने बताया कि सभी इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा 29 मई को सुबह 09 से 12 बजे तक प्रयागराज जिले के विभिन्न केन्द्रों पर होगी. वहीं अन्य पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा 31 मई को सुबह 09 बजे से दोपहर 12 बजे तक करवाई जाएगी. उन्होंने बताया कि प्रवेश और परीक्षा से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी अधिकृत वेबसाइट www.iertonline.in का अध्ययन कर सकते हैं.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.