गंगा जागरण यात्रा का काशी पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत

आस्थावानों ने पुष्प वर्षा कर गंगा की निर्मलता का लिया संकल्प

VARANASI: देवनदी गंगा की निर्मलता का संकल्प लिए दैनिक जागरण की गंगा जागरण यात्रा शनिवार की सुबह काशी पहुंची। आस्था की नगरी में यात्रा का स्वागत 'हर-हर महादेव' व 'हर-हर गंगे' के उद्घोष से हुआ। आस्थावानों का जोश सीमाओं को तोड़ कर मां गंगा के रथ के करीब पहुंचने को आतुर दिखा। वेद मंत्रोच्चार के बीच पुष्पों की वर्षा के बीच लोगों ने मां गंगा को अविरल और निर्मल करने के लिए दैनिक जागरण के संकल्प में शामिल हुए।

हर पड़ाव पर जोरदार स्वागत

देव प्रयाग से तीन हजार किलोमीटर और दो दर्जन शहरों से होते हुए यात्रा के काशी में फ्ब् पड़ाव थे। हर पड़ाव पर लोगों का हुजूम यात्रा के स्वागत के लिए खड़ा मिला। स्टेट गवर्नमेंट के लोक निर्माण राज्य मंत्री सुरेंद्र पटेल ने राजातालाब पर, मुढैला पर महापौर राम गोपाल मोहले और अंधरापुल पर अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष पीएल पुनिया, जिलाधिकारी प्रांजल यादव, एसएसपी जोगेंद्र कुमार व दैनिक जागरण के निदेशक वीरेन्द्र कुमार के साथ विशिष्ट जनों ने यात्रा पर पुष्प चढ़ाए।

कोई नहीं रहा अछूता

मां गंगा की बात थी तो कोई भी खुद को इस यात्रा से अछूता नहीं रख सका। यात्रा के स्वागत में प्लेयर्स व स्पो‌र्ट्स ऑफिसर्स, सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षिक व व्यापारिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों यहां तक की स्टूडेंट्स ने भी जोरदार स्वागत किया। यात्रा मार्ग पर लाउडस्पीकर पर बज रहे भजन व श्लोक और प्रेरणा देती मनोरम झांकियों से माहौल भक्तिरस से सराबोर था। काशी में यात्रा का अंतिम पड़ाव दशाश्वमेध-राजेंद्र प्रसाद घाट रहा। यहां महाआरती व गीत-संगीत से सजे सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच लोगों ने एक बार फिर से गंगा की अविरलता और निर्मलता का संकल्प दोहराया।

Posted By: Inextlive