बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान का आगाज, डीएम ने किया शुभारंभ

विकास भवन में सीडीओ ने बैठक कर तैयार की अभियान की रणनीति

Meerut। बेटियों के लिए शहर में 'बेटी बगीचा' का निर्माण किया जाएगा। जहां बेटियां बेखौफ, बेरोकटोक आ-जा सकेंगी। मेरठ में महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा संचालित 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' योजना के तहत संजय वन और गांधी पार्क में बेटी बगीचा का निर्माण किया जाएगा। मंगलवार को डीएम अनिल ढींगरा ने तहसील परिसर से अभियान का औपचारिक शुभारंभ किया। जबकि विकास भवन सभागार में सीडीओ ईशा दूहन ने अभियान कार्ययोजना पर विभागों के साथ बैठक की।

डीएम ने किया शुभारंभ

डीएम ने मंगलवार को तहसील सदर परिसर से 'बेटी बचाओ-बेटी पढाओ' योजना के तहत अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने तहसील दिवस के दौरान परिसर में मौजूद अधिकारियों और फरियादियों को बालिका संरक्षण की शपथ दिलाई। इस दौरान स्वयं हस्ताक्षर कर अभियान का आगाज भी किया। इस दौरान एसएसपी अजय साहनी, एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह, एसडीएम अंकित खंडेलवाल, सीएमओ डॉ। राजकुमार आदि मौजूद रहे।

टॉस्क फोर्स की बैठक हुई

अभियान के संबंध में विकास भवन सभागार में सीडीओ की अध्यक्षता में टॉस्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। बैठक में टीम को निर्देश दिए कि अभियान के तहत जनपद के प्रमुख चौराहों, सार्वजनिक स्थलों पर हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। शपथ ग्रहण अभियान, विद्यालयों में पोस्टर और स्लोगन लेखन आदि प्रतियोगिताओं का आयेाजन किया जाएगा।

मनाया जाएगा कन्या जन्मोत्सव

जनपद में सभी जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, सीएचसी, पीएससी पर कन्या जन्मोत्सव मनाया जाएगा। इस अभियान का समापन गणतंत्र दिवस पर विकास भवन सभागार में होगा। टॉस्क फोर्स टीम में शामिल जिला प्रोबेशन अधिकारी शत्रुघ्न कन्नौजिया, जिला कार्यक्रम अधिकारी विनीत कुमार सिंह, जिला ग्राम्य विकास अधिकारी आलोक कुमार, डीआईओएस गिरजेश कुमार, बीएसए सतेंद्र कुमार, विधि सह परिवीक्षा अधिकारी श्रीती सगर आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive