--अमृतसर, बोकारो के अलावा कई जगहों के लोग पेश कर रहे दावे

--चिल्ड्रेन हेल्पलाइन ने बोकारो के दंपती की फोटो पोस्ट की, तो गीता ने उनके माता-पिता होने से किया इनकार

>RANCHI: अमृतसर के एक परिवार के अलावा बोकारो के एक दंपती का पाकिस्तान में रह रही ख्फ् साल की गीता उनकी गुमशुदा बेटी कोकिया होने का दावा खारिज होने के साथ ही गीता के घर की तलाश एक बार फिर तेज हो गई है। साथ ही क्भ् सालों से अपने घर से दूर रह रही गीता की घर वापसी के बाद उसे अपनाने की होड़ अभी से ही मच गई है। ख्फ् साल की गीता अपने घर लौट जाए इसके लिए तमाम संबंधित मामलों की छानबीन शुरू हो गई है।

कोकिया होने से गीता का इनकार

अमृतसर के एक परिवार के अलावा बोकारो के नावाडीह प्रखंड के राजाटांड़ निवासी भुल्लो महतो और बचनी देवी ने भी पिछले दिनों गीता को अपनी गुमशुदा बेटी कोकिया होने का दावा किया था। उनके अनुसार उनकी मूक-बधिर बेटी कोकिया साल ख्00म् में गायब हुई थी। परिवार वालों ने समाज कल्याण विभाग बोकारो द्वारा बेटी का जारी नि:शक्त प्रमाण पत्र दिखाया, जिसमें उसकी तस्वीर भी है। इस तस्वीर को जब रांची के एनजीओ ने शेयर किया, तो गीता ने इन्हें अपना मां-बाप होने से साफ इनकार कर दिया। ऐसे में ये उम्मीद टूटने के बाद गीता के घर का पता लगाने की कोशिश एक बार फिर जोर पकड़ ली है।

हेल्पलाइन को कई फोन कॉल्स

गीता घर वापस आना चाहती है। उसकी इस ख्वाहिश को पूरा करने के लिए उसकी तस्वीर उसके लिखे नोट्स भी शेयर किए जा रहे हैं। इस बीच लोग ऐसी जगह भी पहुंच रहे हैं, जहां से गीता से मिलती-जुलती कोई जानकारी मिल सके। मिसिंग चिल्ड्रेन हेल्पलाइन पर भी पूछताछ के लिए कई फोन कॉल्स आ रहे हैं। एक तरफ गीता लोगों से हाथ जोड़कर गुजारिश कर रही है कि कोई उसे उसके घरवालों से मिलवा दे, वहीं दूसरी तरफ अब इस मुहिम में कई और लोग जुड़ने लगे हैं।

---बॉक्स-

सीआईडी भी पता लगा रही घर

सीएम रघुवर दास ने भी उसे हर हाल में घर वापस लाने की बात कही है। वहीं दूसरी ओर अब सीआईडी की टीम भी गीता के घर का पता लगा रही है। सीआईडी आईजी संपत मीणा ने बताया कि अगर गीता झारखंड की है तो उसके घर का पता लगाने की पूरी कोशिश की जाएगी। हर जिले से इस मामले को लेकर संपर्क किया जा रहा है। हालांकि इस मामले में अब तक कहीं से कोई पुख्ता दावा नहीं किया गया है।

Posted By: Inextlive