इसी महीने भारत आएंगे गूगल CEO सुंदर पिचई, सत्‍य नाडेला भी होंगे साथ

Updated Date: Sat, 05 Dec 2015 09:48 AM (IST)

गूगल के सीईओ और माइक्रोसॉफ्ट के सत्‍य नाडेला इसी महीने भारत यात्रा पर आने वाले हैं। इस दौरान पर प्रधानमंत्री राष्‍ट्रपति से भी मुलाकात करेंगे। इतना ही नहीं उनके वे युनिवर्सिटी में छात्रों का एक ओपन इवेंट भी कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि 16 दिसंबर को होने वाले इस इवेंट का उन्‍हें निमंत्रण भी भ्‍ोजा गया है।


योजना का आउटलाइन
गूगल के सीईओ सुंदर पिचई दिसंबर माह में भारत का दौरा कर सकते हैं। खबर है कि उनके अलावा माइक्रोसॉफ्ट के सत्य नाडेला भी भारत आ सकते हैं। अपने भारत दौरे पर पिचई पीएम मोदी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात के अलावा दिल्ली युनिवर्सिटी में छात्रों का एक ओपन इवेंट भी कर सकते हैं। दुनिया के सबसे बड़े टेक्नोलॉजी कंपनियों में से एक गूगल के प्रमुख का पद संभालने के बाद सुंदर पिचाई की यह पहली विदेश की यात्रा है। उन्होंने भारत के इस इवेंट के लिए गूगल को सूचित कर दिया है जहां वे भारत के लिए कंपनी की योजना का आउटलाइन भी देंगे। पूछे जाने पर गूगल इंडिया के प्रवक्ता ने विवरण देने से इंकार कर दिया। हालांकि कंपनी ने 16 दिसंबर को होने वाले इवेंट के लिए निमंत्रण भेज दिया है। जिससे यहां पर उनके भव्य स्वागत की तैयारियां शुरू हो गई हैं।


पिचई सिलिकॉन वैली में

निमंत्रण में कहा गया है, ‘हमारा विश्वास है कि टेक्नोलॉजी लोगों की जिंदगी को और बेहतर बना सकता है। किफायती स्मार्टफोंस के साथ भारतीयों की चकित कर देने वाली संख्या ऑनलाइन होती है। ये इस बात के लिए पूरी तरह आश्वस्त होते हैं कि इंटरनेट के पास क्या ऑफर्स हैं। प्लीज इस तारीख को इवेंट के लिए रिजर्व कर लें। IIT-खड्गपुर के पूर्व छात्र सुदंर पिचई सिलिकॉन वैली में प्रधानमंत्री से मिले थे। गूगल ने यह बताया था कि यह भारतीय रेलवे के साथ मिलकर अगले साल तक 500 स्टेशनों पर wi-fi सर्विसेज उपलब्ध कराएगा। गूगल ने यह भी बताया था कि गूगल यूजर्स को 11 भारतीय भाषाओं में टाइप करने की सुविधा भी देगा, जिसमें मोदी की मातृभाषा गुजराती भी एंड्रायड प्लेटफार्म पर उपलब्ध होगी।

inextlive from Business News Desk

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.