जांच में उलझी पब्लिक की लाइट

2019-07-13T06:00:41Z

- अंडरग्राउंड केबिल में आया फॉल्ट, जेई ने जांच का हवाला दे ठीक कराने से किया इनकार

- विजय चौक एरिया में रातभर कटी रही बिजली, ओवरहेड लाइन से बहाल की गई सप्लाई

GORAKHPUR: अंडरग्राउंड केबिल की जांच में शहर की पब्लिक उलझ कर रह गई है। विजय चौक एरिया में रात से ही केबिल में फॉल्ट की वजह से सप्लाई ठप हो गई। लोगों ने संबंधित जेई को सूचना दी लेकिन जवाब मिला कि जब तक अंडरग्राउंड केबिल की जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक लाइट ठीक कर पाना संभव नहीं है। दबाव बढ़ने पर आनन-फानन में बिजली कर्मचारियों ने ओवरहेड लाइन के जरिए सप्लाई देने की कवायद शुरू की। हालांकि शुक्रवार दोपहर दो बजे के बाद सप्लाई बहाल की जा सकी।

केबिल में फॉल्ट, अफसरों ने खड़े किए हाथ

अंडरग्राउंड केबिल बिछाने के कार्य में बिजली विभाग और कार्यदायी संस्था के सांठगांठ की कलई खुलने के बाद भी पब्लिक को बेहतर बिजली मुहैया नहीं की जा रही है। मामला जांच में उलझने की वजह से अंडरग्राउंड केबिल फॉल्ट को ठीक करने के लिए कोई अफसर जहमत नहीं उठा रहा। विजय चौक एरिया में गुरुवार रात अचानक अंडरग्राउंड केबिल में फॉल्ट आ गया। इसकी वजह से एरिया के दर्जन भर से अधिक दुकान और घरों की बत्ती गुल हो गई। व्यापारियों ने बिजली अधिकारियों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने केबिल फॉल्ट को ठीक करने से मना कर दिया। उनका कहना था कि अंडरग्राउंड केबिल की जांच चल रही है।

बिन बिजली कटी रात

शहर के कई प्रमुख मार्केट में ओवर हेड (सर के ऊपर से) तारों को हटाकर अंडरग्राउंड केबिल बिछाया गया है। केबिल बिछाने में मनमाने रवैए की वजह से शुरूआत से ही अंडरग्राउंड केबिल वाले एरिया में परेशानी आ रही है। शिकायत पर बीते दिनों नगर विधायक ने निगम के आला अफसरों के साथ अंडरग्राउंड केबिल के मानक व उनकी गुणवत्ता जांची थी। जिसमें खामी मिलने के बाद फर्म के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था। अभी जांच पूरी भी नहीं हुई कि केबिल में दिक्कत आनी शुरू हो गई है। विजय चौक एरिया में अंडरग्राउंड केबिल में फॉल्ट की वजह से गुरुवार रात करीब 12 बजे से शुक्रवार दोपहर 2 बजे तक एरिया के लोगों को बिजली कटौती झेलनी पड़ी।

दर्जनभर कनेक्शन को ओवरहेड का सहारा

विजय चौक के पास ओवरहेड लाइन बंद कर अंडरग्राउंड केबिल से सप्लाई शुरू कर दी गई। लेकिन अचानक केबिल में फॉल्ट की वजह से सप्लाई बंद होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई। अब ओवर हेड लाइन से दर्जनों दुकानों को कनेक्शन दिया जा रहा है।

वर्जन

मामले की जानकारी है। अंडरग्राउंड फॉल्ट को ठीक कराने के लिए जेई और कर्मचारियो को लगाया गया था। लेकिन फॉल्ट खोजने में दिक्कत आ रही थी। इसलिए ओवर हेड लाइन के जरिए सप्लाई बहाल की गई है। जल्द ही फॉल्ट ठीक करवा लिया जाएगा।

उमेश चंद वर्मा, एसई शहर


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.