- पानी से बचने को सुरक्षाकर्मी खुद करेंगे इंतजाम

- एसपीजी ने मीटिंग में दिए व्यवस्था में सुधार के सुझाव

GORAKHPUR: प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था कें पहले पड़ाव पर पुलिस पास हो गई है। दिल्ली से आए सुरक्षा अधिकारियों ने पुलिस-प्रशासन के इंतजाम को संतोषजनक बताया। किसी बड़े सुधार की गुंजाइश की जगह छोटी-मोटी कमियों को दूर करने के उपाय सुझाए। एसपीजी अधिकारियों ने पुलिस-प्रशासन के अफसरों के साथ मीटिंग कर हर पहलू पर बात की। व्यवस्था का जायजा लेते हुए चीजों को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। आईजी जोन मोहित अग्रवाल ने बताया कि एसपीजी अफसर व्यवस्था से संतुष्ट नजर आए। उनके सुझाव के अनुसार कार्य किया जा रहा है।

बारिश से अलर्ट रहेगी पुलिस

22 जुलाई को पीएम के प्रोग्राम की तैयारियों में बारिश विलेन बन रही है। तीन दिन से थम-थमकर हो रही बरसात को देखते हुए अफसर हर विकल्प पर विचार कर रहे हैं। बारिश के चलते सुरक्षा व्यवस्था में कोई खामी ना रह जाए, इस पर हर कोई जोर दे रहा है। कार्यक्रम शुरू होने से लेकर खत्म होने तक सुरक्षा कर्मचारी डटे रहेंगे। वीआईपी, नेता, कार्यकर्ता और पब्लिक की भीड़ जाने के बाद पुलिस कर्मचारी अपने ड्यूटी प्वाइंट छोडेंगे। इसलिए सभी पुलिस कर्मचारियों को बारिश से जूझने का पूरा इंतजाम करने को कहा गया है।

अपने साथ लाएंगे ये सामान

- कम से कम एक रेन कोट

- दो जोड़ी अतिरिक्त पुलिस की वर्दी

- दो जोड़ी वर्दी के साथ पहने जाने वाले जूते

वैकल्पिक रूट भी रहेगा तैयार

बारिश होने पर प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर उड़ने में प्रॉब्लम आ सकती है। एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने के लिए हर विकल्प पर काम किया जा रहा है। इमरजेंसी में प्रधानमंत्री के सड़क मार्ग से आवागमन करने की दशा में तीन रूट्स तय किए गए हैं। इन रूट्स पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंगलवार को मंथन किया गया। बारिश होने की दशा में पीएम की फ्लीट इसी रास्ते से गुजरेगी।

वर्जन

बारिश को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। मंगलवार को भी व्यवस्था को लेकर तैयारियां की गईं। कोई कमी ना रह जाए इस पर अमल किया जा रहा है।

- मोहित अग्रवाल, आईजी जोन

Posted By: Inextlive