- दिन में छाई बदली दोपहर बाद खिली सख्त धूप - उमस और गर्मी ने बढ़ाई परेशानी आगे बारिश के आसार GORAKHPUR: मौसम के तेवर से राहत की उम्मीद लगाए गोरखपुराइट्स को शनिवार भी राहत नहीं मिल सकी. तेज धूप से तो किसी तरह दोपहर तक राहत रही लेकिन बदली के बाद भी बारिश न होने से उमस और गर्मी से लोग बेहाल रहे.

- दिन में छाई बदली, दोपहर बाद खिली सख्त धूप

- उमस और गर्मी ने बढ़ाई परेशानी आगे बारिश के आसार

GORAKHPUR: मौसम के तेवर से राहत की उम्मीद लगाए गोरखपुराइट्स को शनिवार भी राहत नहीं मिल सकी। तेज धूप से तो किसी तरह दोपहर तक राहत रही, लेकिन बदली के बाद भी बारिश न होने से उमस और गर्मी से लोग बेहाल रहे। दोपहर बाद हुई तेज धूप ने परेशानी और बढ़ा दी। मौसम विभाग के जिम्मेदारों की मानें तो आने वाले दिनों में यूं ही बदली और धूप के साथ ही कुछ स्थानों पर बूंदा-बांदी की उम्मीद है। 18 से अच्छी बारिश की संभावना है। इस दौरान टेंप्रेचर में कोई खास फर्क नहीं आएगा।

सुबह बदली, दोपहर बाद धूप

मौसम के रुख शनिवार को सुबह से ही बदले-बदले रहे। सुबह हल्की धूप हुई, लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही बदली छा गई। दोपहर तक बदली छाई रही और आसमान में बादलों को देखकर लोगों को बारिश की उम्मीद भी हुई, लेकिन दोपहर बाद तक बारिश नहीं हुई। इसके बाद मौसम का रुख बदला और तेज धूप खिली गई। मौसम के इस रुख की वजह से मैक्सिमम टेंप्रेचर 35.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, वहीं मिनिमम टेंप्रेचर भी 27.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। ह्यूमिडिटी भी सुबह में 70 परसेंट तक बढ़ गई।

Posted By: Inextlive