नाव से अवैध शराब तस्करी कर ले जाने की सूचना

पहले भी पुलिस टीम पर हमले करके भाग चुके हैं तस्कर

GORAKHPUR: शहर में अवैध कारोबार में लगे तस्करों ने एक बार फिर पुलिस पर हमला किया। आधी रात को घेराबंदी करके धर पकड़ करने पहुंची पुलिस टीम पर पथराव करके तस्करों ने भागने का प्रयास किया। हालांकि पूर्व में हुए हमलों से सजग पुलिस ने तस्करों को दबोचने के लिए पूरी ताकत झोंक दी। इसके बाद भी तीन तस्कर पुलिस को चकमा देकर भाग निकले। उनके सात साथियों को अरेस्ट करके पुलिस टीम ने भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की। कार्रवाई में पांच बाइक भी पुलिस के हाथ लगी।

नदी के रास्ते तस्करी की मिली सूचना

राजघाट एरिया के अमरूद मंडी में भारी पैमाने पर अवैध शराब का काम होता है। वहां बनने वाली शराब को नदी में नाव के सहारे पार कर तस्कर दूसरी जगहों पर बेचने के लिए ले जाते हैं। शाहपुर पुलिस को इस बात की सूचना मिली कि अमरूद मंडी से शराब लेकर तस्करों का गैंग शहर में आएगा। नदी के किनारे बंधे पर पहुंची पुलिस टीम ने तस्करों की घेराबंदी की कोशिश की। तब तस्करों ने पुलिस की प्राइवेट गाडि़यों पर पथराव करके भागने का प्रयास किया। सूचना पाकर रात में ही एसपी सिटी डॉ। कौस्तुभ, सीओ कैंट सुमित शुक्ला कैंट, रामगढ़ ताल, बेलीपार और गीडा थानों की पुलिस पहुंची। भारी फोर्स आने पर तस्करों को काबू किया जा सका। उनके पास से साढ़े पांच सौ लीटर शराब बरामद हुई। हांलाकि पुलिस अधिकारियों ने पुलिस टीम पर हमले से इंकार किया है।

तीन शातिर तस्करों की कर रहे तलाश

पुलिस के हाथ लगे तस्करों की पहचान रामगढ़ताल एरिया के कठउर के सत्यम निषाद, किशन, प्रद्युम्न निषाद, खिरवनिया के रामजनम, रामकृपाल, नौसड़ निवासी रमाकांत निषाद और उमाशंकर निषाद के रूप में हुई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तस्करों के बारे में सूचना मिलने पर घेराबंदी की गई। अंधेरे का फायदा उठाकर तीन तस्कर भाग निकले थे जिनकी तलाश चल रही है। पकड़े गए शातिरों ने बताया कि भागने वाले कठउर के प्रमोद निषाद, प्रदीप और सिब्बू हैं। उनकी तलाश शुरू कर दी गई है। अपने गुडवर्क के चक्कर में पुलिस ने हमले की जानकारी नहीं दी। कठउर के पास भी पुलिस के घेराबंदी करने पर तस्करों ने हमला किया था।

पहले भी पुलिस से भिड़े तस्कर

09 अप्रैल 2020 तिवारीपुर एरिया के घुनघुनकोठा में पशु तस्करों ने पुलिस पर हमला किया।

19 मार्च 2020 शाहपुर एरिया के रामजानकी नगर में तस्करों ने पुलिस पर हमला किया, मोहद्दीपुर में गाड़ी में टक्कर मारी।

15 मार्च 2020 सिकरीगंज एरिया में तीन थाना क्षेत्रों की पुलिस ने मुठभेड़ के बाद तस्करों को अरेस्ट किया।

तस्करों के शहर में आने की सूचना मिली थी। मोहद्दीपुर चार फाटक ओवरब्रिज के पास घेराबंदी करके उनको पकड़ा गया। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

प्रवीण सिंह, सीओ गोरखनाथ

Posted By: Inextlive