- शहर के पांच स्कूलों के तीन हजार से ज्यादा बच्चों ने हैंडराइटिंग कॉम्पटीशन में किया पार्टिसिपेट

-अच्छी हैंडराइटिंग के प्रति अवेयर करने के लिए टीचर्स ने दी आई नेक्स्ट को बधाई

PATNA: पटना के पांच स्कूलों में बुधवार को आई नेक्स्ट की ओर से रिनॉल्ड्स हैंडराइटिंग कॉम्पटीशन आयोजित किया गया। हैंडराइटिंग शीट व पेन फ्री में उपलब्ध कराया गया। इवेंट में क्लास फाइव से ए‌र्ट्थ तक के स्टूडेंट्स शामिल हुए। हैंडराइटिंग कॉम्पटीशन के माध्यम से बच्चे अपने हैंडराइटिंग को प्रूफ कर अवार्ड के हकदार होंगे। पटना में पहले दिन करीब 3100 स्कूली बच्चे इवेंट में पार्टिसिपेट किए।

अच्छी हैंडराइटिंग का मिला मोटिवेशन

इनमें रेडिएंट स्कूल, पटना दून पब्लिक स्कूल, स्कॉलर्स अवार्ड स्कूल, नॉट्रेडेम एकेडमी एवं आरपीएस स्कूल के बच्चों ने अपनी राइटिंग का दम दिखाया। बच्चे हैंडराइटिंग कॉम्पटीशन को लेकर काफी उत्साहित दिखे। स्टूडेंट्स ने बताया कि हम डेली पढ़ाई के दौरान लिखते हैं, लेकिन प्राय: हैंडराइटिंग पर ज्यादा फोकस नहीं कर पाते हैं। आई-नेक्स्ट व रिनॉल्ड्स के प्रयास से हमें अच्छी हैंडराइटिंग के लिए मोटिवेशन मिला है। टीचर्स ने भी बच्चों में हैंडराइटिंग के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए रिनॉल्ड्स एवं आई-नेक्स्ट के प्रयास की तारीफ की।

कोई गंभीरता ने नहीं लेता है

पटना दून पब्लिक स्कूल में रेनोल्ड्स हैंडराइटिंग कॉम्पटीशन में बच्चों ने जबरदस्त उत्साह दिखाया। कई बच्चों के लिए यह पहला मौका था, जिसमें उन्हें लगा कि वे अपनी हैंडराइटिंड बेहतर कर सकते हैं। इसमें क्लास फाइव से क्लास के करीब चार सौ बच्चों ने पार्टिसिपेट किया। आमतौर पर हैंडराइटिंग को बच्चे इतनी गंभीरता से नहीं लेते। ऐसे में उन्होंने कॉम्पटीशन से राइटिंग स्किल को बेहतर करने में खूब दिलचस्पी ली। स्कूल के डायरेक्टर राकेश कुमार ने कहा कि बच्चों के लिए ऐसी काम्पटीशन बहुत मायने रखती है। यह कदम सराहनीय है।

मेरी हैंडराइटिंग तो अच्छी है, लेकिन इसे बेहतर करने की गुंजाइश रहती ही है। इसमें पार्टिसिपेट करके बहुत अच्छा लगा।

अभय कुमार, क्लास ए‌र्ट्थ

हैंडराइटिंग इम्प्रूव करने में इस कॉम्पटीशन में पार्टिसिपेट कर रही हूं। यूजेज स्टाइल और करसिव दोनों में ही मैं लिखने का अभ्यास कर रही हूं।

- श्रुति कुमारी, क्लास फाइव

Handwriting competition Today

डीएवी खगौल, लोयला हाईस्कूल कुर्जी, पटना सेंट्रल स्कूल बाईपास एवं कृष्णा निकेतन बाइपास।

Posted By: Inextlive