Happy Birthday Nawazuddin Siddiqui: सीरियस रोल्स के लिए याद किए जाने वाले इस एक्टर ने कॉमेडी भी की है

Updated Date: Tue, 19 May 2020 11:04 AM (IST)

Happy Birthday Nawazuddin Siddiqui आज अपना 45 वां जन्मदिन मना रहे इस एक्टर ने कई शानदार फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। हमेशा अपनी संजीदा अदाकारी से लोगों को इंप्रेस करने वाले नवाजुद्दीन हाल के दिनों में कॉमेडी करते हुए भी नजर आए और उनके इस स्टाइल को भी फैंस ने सराहा। इन दिनों वे अपने होमटाउन बुढाणा उत्तरप्रदेश में हैं क्योंकि परिवार में हुए दुखद हादसे के बाद वे अपनी मां को सपोर्ट करना चाहते हैं।

कानपुर। Happy Birthday Nawazuddin Siddiqui: 1999 में आमिर खान के लीड रोल वाली फिल्म सरफरोश से अपना डेब्यु करने वाले नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी का आज 45 वां बर्थडे है । हांलाकि इस बार उनका ये जन्मदिन उतना खुशगवार नहीं रहा। कुछ दिन पहले उनकी बहन की डेथ हो गई और इसके चलते उनकी मां को जो सदमा पहुंचा उसमें सहारा देने के लिए वे अपने गृहनगर उत्तर प्रदेश के बुढाणा में हैं। ये जानकारी नवाज ने खुद ट्वीट करके सबके साथ शेयर की है।

Due to the recent loss of my younger sister, my mother who is 71yrs old got anxiety attack twice.
We have followed all the guidelines given by the State Government.
We are #HomeQuarantined at our hometown Budhana.
Please #StaySafe #StayHome

— Nawazuddin Siddiqui (@Nawazuddin_S) May 18, 2020संजीदा फिल्मों से बनी पहचान

'ब्लैक फ्राइडे' (2004), 'न्यू यॉर्क' (2009), 'पीपली लाइव' (2009), कहानी (2010), 'मांझी: द माउंटेन मैन' (2015), 'मंटो' (2018), और 'ठाकरे' (2019) जैसी फिल्मों में काम कर चुके नवाज की वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' (2018) भी काफी कामयाब रही। इसके दो सीजन आ चुके हैं और उनको अपने किरदार गणेश गायतुंडे के लिए सभी से तारीफ मिली है। 1999 के बाद वे राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'शूल' (1999), 'जंगल' (2000) और राजकुमार हिरानी की 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' (2003) में भी नजर आए थे। कुल मिला कर नवाज को सक्सेज और पहचान उनके सीरियस रोल्स ने ही दी। 2012 में आई अनुराग कश्यप की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के दोनों पार्ट में फैजल के रोल ने तो उन पर संजीदा और इंटेस एक्टर की मोहर लगा दी थी। ये पहचान 2015 तक कायम रही जब तक सलमान खान के लीड रोल वाली फिल्म 'बजरंगी भाईजान' रिलीज नहीं हुई।

View this post on InstagramHappiest Birthday to the Crazy Kudi @athiyashetty May your life be as sweet as Motichoor 😄😄😄

A post shared by Nawazuddin Siddiqui (@nawazuddin._siddiqui) on Nov 5, 2019 at 5:07am PST

दिखा कॉमिक साइड

हांलाकि कॉमेडी तरफ नवाजुद्दीन का झुकाव सलमान के साथ ही आई 2014 की फिल्म 'किक' से दिखने लगा था, लेकिन 'बजरंगी भाईजान' में पत्रकार चांद नवाब के किरदार में उनकी सधी हुई कॉमिक टाइमिंग ने लोगों को बेहद इंप्रेस किया। इसके बाद वे कई फिल्मों में वे हल्के-फुल्के अंदाज में अपनी कॉमिक साइड और टाइमिंग की झलक दिखाते रहे। इसके बाद 2019 में रिलीज हुई फिल्म 'मोतीचूर चकनाचूर'। इस फिल्म में उनके अपोजिट आथिया शेट्टी ने काम किया था। ये फिल्म बेशक सुपर हिट नहीं थी पर ये साबित करने में कामयाब रही कि नवाज एक कंप्लीट एक्टर हैं। वे जितने शानदार दशरथ मांझी के इंटैस रोल, या 'गैंग्स ऑफ वॉसेपुर' के गैं

Posted By: Molly Seth
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.