प्रदेश सरकार के प्रवक्ता व स्वास्थ्य मंत्री ने किया ऐलान

कुंभ के हर काम की होगी मानीटरिंग

ALLAHABAD: कानून व्यवस्था, सड़क, पानी और बिजली आदि व्यवस्थाएं पटरी पर आ जाएगी। आप लोग साठ दिन की सरकार से इतनी अपेक्षाएं कर रहे हैं। हमें आप केवल 360 दिन दीजिए। इलाहाबाद शहर का सूरत ए हाल बदल देंगे। प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बुधवार को यह बात कही। सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पिछली सरकार ने हमें जर्जर कानून व्यवस्था दी थी। उसे सुधारने में थोड़ा समय लग रहा है।

नही चलेगा बहाना, समय पर होगा काम

पत्रकारों से बातचीत में नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि 2019 में होने वाले अद्धकुंभ के कार्यो की गाइड लाइन अक्टूबर मंथ तय की गई है। इसके पहले संबंधित विभागों को अपने प्रोजेक्ट खत्म करने होंगे। किसी विभाग का वर्क कास्ट या प्रोजेक्ट रिवाइज से जुड़ा कोई बहाना नही चलेगा। उन्होंने कहा कि अ‌र्द्धकुंभ के लिए नगर विकास विभाग को नोडल अधिकारी बनाया गया है। मेले के लिए होने वाले प्रत्येक कार्य की कमेटी बनाकर प्रॉपर मानीटरिंग की जाएगी।

पिछले कुंभ से लिया है सबक

उन्होंने कहा कि 2013 कुंभ से हमने सबक लिया है। रेलवे जंक्शन पर हुए हादसे के बाद हमारा नजर सेफ्टी मेजर्स पर है। हम अ‌र्द्धकुंभ में अनुभवी अधिकारियों का सहयोग भी लेंगे। हर विषय पर हमारी निगाह रहेगी। उन्होंने कहा कि जून के पहले सप्ताह में खुद सीएम योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं। जिसको देखते हुए अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई है।

फेरी नीति पर जल्द कार्य करें डीएम

नगर विकास मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार फेरी नीति को लागू करने का फैसला कर चुकी है। जो लोग सड़क पर ठेला, खोमचा आदि लगाते हैं उनके पुनर्वास के लिए योजना बनाई गई है। डीएम को इस पर जल्द से जल्द कार्य करने के आदेश दिए गए हैं। हमारी कोशिश है कि तत्काल फोटोग्राफी और पंजीकरण कर ऐसे मैदानों को चिंहित किया जाए, जहां ऐसे लोगों को फेज वाइज पुनर्वास सुनिश्चित हो सके।

Posted By: Inextlive