ALLAHABAD: शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के इलाहाबाद आगमन को लेकर ट्रैफिक पुलिस और एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा उन रास्तों पर बैरिकेडिंग और डायवर्जन की व्यवस्था की गई है, जिन रास्तों से राष्ट्रपति का काफिला गुजरना है। दोपहर एक बजे से शाम सात बजे तक शहर के पांच मार्गो पर रूट डायवर्जन लागू किया गया है।

दोपहर एक बजे से शाम सात बजे तक इन रास्तों पर वाहनों का रूट रहेगा डायवर्ट

1. फाफामऊ-तेलियरगंज की तरफ से म्योहाल की तरफ आने वाले वाहनों को एमएनएनआईटी तिराहा से डायवर्ट कर बैंक रोड से बालसन चौराहा की तरफ भेजा जाएगा।

2. तेलियरगंज की तरफ से म्योहाल की तरफ आने वाले वाहनों को लाजपत रोड से कमिश्नर कार्यालय, लक्ष्मी टाकिज की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

3. बेली की तरफ से म्योहाल आने वाले वाहनों को ट्रैफिक लाइन चौराहा से आनंद अस्पताल, मनमोहन पार्क की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

4. कचहरी से म्योहाल आने वाले वाहनों को आनंद अस्पताल चौराहा से मनमोहन पार्क की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

5. सिविल लाइंस रोडवेज-लोक सेवा आयोग चौराहा व धोबीघाट से म्योहाल की तरफ आने वाले वाहनों को हिन्दू हॉस्टल, लाउदर रोड से बैंक रोड होकर भेजा जाएगा।

बीएचएस में पार्किंग

एएमए के स्थापना दिवस समारोह में आने वाले अतिथियों के लिए बीएचएस स्कूल ग्राउंड में वाहन पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

सविता कोविंद भी रहेंगी मौजूद

एएमए भवन का लोकार्पण राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे। राष्ट्रपति के अलावा उनकी पत्नी सविता कोविंद भी समारोह में शामिल होंगी। राष्ट्रपति के दाएं तरफ उनकी पत्नी का स्थान निर्धारित किया गया है। बाएं तरफ उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक मंच पर मौजूद होंगे। समारोह के संचालन की जिम्मेदारी कैंसर विशेषज्ञ डॉ। राधा घोष, डॉ। तरूण पांडेय, डॉ। ललिता शुक्ल व स्मिता कामरा को दी गई है। एएमए की तरफ से राष्ट्रपति को स्मृति चिह्न भी दिया जाएगा। अध्यक्षता अध्यक्ष डॉ। अनिल शुक्ला करेंगे। एएमए भवन में इलाहाबाद से संबंधित विरासतों पर अब तक जारी हुए डाक कवर व डाक टिकटों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

Posted By: Inextlive