रात से बरसात हुई तो दोपहर तक मौसम पर रहा प्रभाव

हुदहुद के असर के चलते मौसम में बढ़ गई है ठंडक

आगरा में तमाम पेड़ गिरे, कई फ्लैक्स भी फट गए

आगरा। ताज सिटी हुदहुद के प्रभाव से बच नहीं सकी। मंगलवार को पूरे दिन इसका खासा असर देखने को मिला। मौसम की चाल को अपने हिसाब से मोड़ने वाले हुदहुद के असर ने समूचे आगरा को अपनी चपेट में लेने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

होती रही बरसात

सोमवार से ही मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया था। धूल भरी आंधी और हल्की-हल्की बूंदाबांदी के बाद सोमवार आधी रात के बाद से आसमान से बरसात होने लगी। मंगलवार सुबह जब आगरा के लोगों की आंख खुली तो खुद को बरसात के बीच पाया। हल्की-हल्की ही सही लेकिन, घंटों तक लगातार बरसात होती रही।

गिर गए पेड़, फट गए फ्लैक्स

मौसम विभाग ने पहले ही मंगलवार को बदलते मौसम की घोषणा कर दी थी। बिगड़ते मौसम को लेकर जानकारी देते हुए मंगलवार को बरसात की बात कही थी। हुआ भी वहीं। इस मौसम के मिजाज के चलते आगरा में तमाम पेड़ जमीन पर आ गिरे। एमजी रोड पर सेंट जोंस कॉलेज के बाहर कई साल पुराना पेड़ नीचे आ गया। दर्जनों फ्लैक्स भी अपनी जगह पर टिके नहीं रह सके। फटे हुए फ्लैक्स और गिरे हुए पेड़ हुदहुद के असर की कहानी बयां कर रहे हैं।

मौसम में आई ठंडक

सोमवार से आए मौसमी बदलाव का ही नतीजा रहा कि आगरा के टेम्प्रेचर में खासी गिरावट आ गयी। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार का अधिकतम टेम्प्रेचर 26 डिग्री और न्यूनतम 21 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया। हालांकि सिटी में महसूस की गयी ठंडक ने टेम्प्रेचर के इससे भी दो-तीन डिग्री कम होने की संभावना जता दी।

आज बढ़ सकती है गर्मी

उधर मौैसम एक्सपटर््स का कहना है कि बुधवार को मौसम में फिर से बदलाव देखने को मिलेगा। अधिकतम टेम्प्रेचर 30 डिग्री रहने की संभावना है। वहीं, न्यूनतम टेम्प्रेचर 17 डिग्री तक रह सकता है। आसमान में बादलों की उपस्थिति रहने की भी मौसम विभाग की ओर से संभावना व्यक्त की गयी है। गुरुवार को अधिकतम टेम्प्रेचर 32 और न्यूनतम 16 डिग्री रहने की संभावना बनी हुई है।

Posted By: Inextlive