-भाजपा के मेंबरशिप कैंपेन की समीक्षा बैठक में मेनका समर्थकों ने की नारेबाजी

-कार्यकता मेनका सरदार को मंत्री बनाने की कर रहे थे मांग

-प्रोग्राम के दौरान हुए हंगामे से सीएम ने जताई नाराजगी

-प्रोग्राम खत्म होते ही हंगामा करने वालों के खिलाफ हुई कार्रवाई

JAMSHEDPUR: भरतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा चलाए जा रहे मेंबरशिप कैंपेन की समीक्षा को लेकर संडे को रामगढि़या सभा में आयोजित जमशेदपुर महानगर भाजपा की मीटिंग काफी हंगामेदार रही। इसमें पार्टी के सीनियर लीडर्स के साथ ही स्टेट के सीएम रघुवर दास भी प्रेजेंट थे। इस हंगामे को लेकर सीएम ने अपनी नाराजगी भी जाहिर की। हंगामा पोटका की एमएलए मेनका सरदार को मंत्री बनाए जाने की मांग को लेकर शुरू हुआ था।

मेनका के पक्ष में की नारेबाजी

हंगामे की शुरुआत ऑर्गनाइजिंग जेनरल सेक्रेटरी राजेंद्र सिंह के स्वागत के वक्त शुरू हुई। बेकाबू भीड़ ने पोटका की एमएलए मेनका सरदार के पक्ष में नारेबाजी शुरू की। मेनका सरदार सपोर्टर्स मेनका जिंदाबाद, पोटका को प्रतिनिधित्व देना होगा की नारेबाजी कर रहे थे। इस मौके पर सीएम रघुवर दास, कृषि मंत्री सरयू राय, एमपी विद्युतवरण महतो, एमएलए मेनका सरदार, भाजपा के स्टेट वाइस प्रेसिडेंट राकेश प्रसाद सहित अन्य प्रेजेंट थे। इस दौरान काफी मशक्कत के बाद उत्तेजित कार्यकर्ताओं को शांत कराया गया। बाद में मेनका सरदार ने भी कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील की, लेकिन वे कुछ सुनने को तैयार नहीं थे। मेनका सरदार ने कार्यकर्ताओं की इस हरकत के लिए माफी भी मांगी। इस मौके पर सीएम रघुवर दास ने नेशनल प्रेसिडेंट अमित शाह के सपने को पूरा करने का संकल्प लेने की अपील की और सभी एमपी और एमएलए को मेंबरशिप कैंपेन में रणनीति बनाकर काम करने को कहा। प्रोग्राम में डॉ। दिनेशानंद गोस्वामी, राकेश प्रसाद, राजकुमार सिंह, चंद्रशेखर मिश्रा, देवेंद्र सिंह, विनोद सिंह, राजकुमार श्रीवास्तव, विकास सिंह, चितरंजन वर्मा, योगेश मलहोत्रा सहित अन्य प्रेजेंट थे।

संगठन को करनी चाहिए कार्रवाई

प्रोग्राम के दौरान हुए हंगामे को लेकर सीएम रघुवर दास भी नाराज दिखे। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस तरह की स्थिति पहले नहीं देखी। रघुवर दास ने कहा कि भाजपा अनुशासित पार्टी के रूप में जानी जाती है और अगर संगठन में अनुशासन ही नहीं तो विकास कैसे होगा। कार्यकर्ताओं को अपनी बातें पार्टी फोरम में रखनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि पॉलिटिक्स हो या कोई अन्य क्षेत्र धैर्य जरूरी है। सीएम ने कहा कि आगे से इस तरह की घटना न हो, इसे लेकर संगठन को कार्रवाई करनी चाहिए।

दुरुस्त होगा एनएच-फ्फ्

सीएम ने प्रोग्राम के दौरान कहा कि बागबेड़ा और छोटा गोविंदपुर के अलावा उस क्षेत्र के ख्भ् गावों में वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट का शिलान्यास एक सप्ताह के भीतर किया जाएगा। उन्होंने एनएच-फ्फ् को भी दुरुस्त करने को कहा साथ ही कहा कि एनएच-फ्फ् के छह लेन बनने तक इसे दुरुस्त करने पर ब्0 करोड़ रुपए का खचर्1 होंगे।

स्टेट कमिटी ने लिया एक्शन

सीएम के प्रोग्राम के दौरान हंगामा करने वालों पर प्रोग्राम के खत्म होते साथ ही अनुशासनात्मक कार्रवाई का डंडा चल ही गया। जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष की रिपोर्ट पर स्टेट प्रेसिडेंट रवींद्र झा ने बागबेड़ा मंडल के प्रेसिडेंट धनंजय उपाध्याय को पदमुक्त कर दिया। इसके अलावा पार्टी कार्यकर्ता शंकर सिंह, पप्पू मिश्रा व राजेंद्र कुंवर को शो कॉज नोटिस इश्यू किया गया है।

Posted By: Inextlive