मेरठ आईकार्ड होगा तभी होगी कॉलेज में एंट्री

2019-01-28T11:24:34Z

सीसीएसयू में भी बिना पहचान पत्र नहीं होगी एंट्री

चेकिंग के दौरान पहचान पत्रों की वैधता भी जांची जाएगी

MEERUT : सीसीएसयू व संबंधित कॉलेजों में अब पहचान पत्र के बिना किसी की भी एंट्री नहीं हो सकेगी। साथ ही चेकिंग के दौरान पहचान पत्र की वैधता भी जांची जाएगी। ये निर्देश सीसीएसयू के वीसी प्रो। एनके तनेजा ने दिए हैं। हालांकि पहले भी यूजीसी की गाइडलाइन के अनुसार सभी कॉलेजों में पहचान पत्र के बिना एंट्री न होने का नियम बनाया गया थी। मगर नियम को फॉलो नही किया जा रहा है। वीसी एन। के तनेजा के मुताबिक कॉलेजों में लापरवाही के मामले सामने आते रहे हैं। इसलिए अब कॉलेजों में बिना पहचान पत्र के एंट्री नहीं दी जाएगी।


ये था मामला

मेरठ कॉलेज में गत बुधवार की दोपहर करीब दो बजे करीब कुछ छात्र क्लास में ही बर्थडे मना रहे थे। जिसमें आउटसाइडर भी आकर जश्न मनाने लगे थे। सूत्रों के मुताबिक कॉलेज परिसर में शराब पी गई। चीफ प्रॉक्टर अलका चौधरी को इसकी भनक लगी तो दो युवकों को दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया गया। इस घटना की सूचना वीसी को भी दी गई है, जिसके बाद से सीसीएसयू ने अलर्ट जारी किया है।

 

फर्जी न हो पहचान पत्र

यूनिवर्सिटी के अनुसार कुछ महीनों पहले कई कॉलेजों से फर्जी पहचान पत्र के जरिए एंट्री करने की शिकायतें भी आई थी। कई बार फर्जी पहचान पत्र के जरिए आउटसाइडर पकड़े भी जा चुके हैं। इसको देखते हुए पहचान पत्र को जांचने के निर्देश दिए गए हैं।

 

निर्देशों के बाद कॉलेज में पहचान पत्र के बिना प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। बकायदा कुछ सदस्यों को इसकी जिम्मेदारी भी सौंप दी गई है।

डॉ। आभा चंद्रा, प्रिंसिपल, मेरठ कॉलेज

 

कॉलेज में पहले से ही चेकिंग की जाती है लेकिन निर्देशों के बाद अब और सख्ताई से चेकिंग की जाएगी।

डॉ। बीपी राकेश, प्रिंसिपल, एनएएस कॉलेज

 

कॉलेज में चेकिंग की जाती है, पहचान पत्र देखने के लिए स्पेशल बोला गया है, बिना चेकिंग के एंट्री नहीं दी जाएगी।

डॉ। बीएस यादव, डीएन कॉलेज


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.