ICC Test Rankings: स्टीव स्मिथ अभी भी नंबर 1, कोहली से 34 अंक आगे

Updated Date: Mon, 16 Sep 2019 03:19 PM (IST)

ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाज स्टीव स्मिथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन का ताज बरकरार रखे हुए हैं। एशेज सीरीज में ताबड़तोड़ रन बनाने के बाद स्मिथ ने कोहली से 34 अंक ज्यादा हासिल कर लिए।

कानपुर। आईसीसी ने सोमवार को टेस्ट में बेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी कर दी है। इस बार सबसे ज्यादा फायदा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को हुआ है। स्मिथ ने पांच मैचों की एशेज सीरीज में जमकर रन बनाए। पांच मैचों में स्मिथ के बल्ले से कुल 774 रन निकले, जिसके चलते स्मिथ के 937 रन अंक हो गए हैं। स्मिथ इस लिस्ट में विराट कोहली को पहले ही पछाड़ चुके हैं अब तो वह विराट से 34 अंक आगे निकल गए। कोहली को विंडीज के खिलाफ टेस्ट में एक भी शतक न लगाने का नुकसान हुआ और वह 903 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर हैं।
टाॅप 5 में चेतेश्वर पुजारा भी
टेस्ट में बेस्ट टाॅप 5 बल्लेबाजों की रेस में विराट कोहली के अलावा एक और भारतीय बल्लेबाज है। दाएं हाथ के मध्यक्रम बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अपना चौथा स्थान बरकरार रखे हैं। पुजारा के 825 अंक हैं। बताते चलें कोहली और पुजारा के अलावा कोई और भारतीय इस लिस्ट में शामिल नहीं है।

Steve Smith and Pat Cummins retain the top spots in @MRFWorldwide ICC Test Rankings. Huge gains for other #Ashes participants.
Details 👇 https://t.co/5wV6SJXEsf

— ICC (@ICC) September 16, 2019


टाॅप 10 में अजिंक्य रहाणे
विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के अलावा एक और भारतीय खिलाड़ी ने टाॅप 10 लिस्ट में जगह बना ली है। ये कोई और नहीं भारत के दाएं हाथ के मध्यक्रम बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे हैं। रहाणे ने चार अंकों की छलांग लगाकर 7 नंबर पायदान हासिल किया। रहाणे के फिलहाल 725 अंक हैं।
विंडीज के खिलाफ चूके कोहली
टेस्ट में नंबर एक बल्लेबाज रहे विराट कोहली को अपना स्थान बनाए रखने के लिए विंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना था। मगर भारतीय कप्तान ऐसा कर नहीं पाए। वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की चार पारियां में विराट के बल्ले से कुल 136 रन बनाए, जिसकी वजह से उनकी रैंकिंग गिर गई।

 

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.