लोकसभा चुनाव 2019 उत्तराखंड में मतदान शुरु पांच सीटों पर होगा इन कैडिडेट्स के बीच घमासान

2019-04-11T11:02:18Z

उत्तराखंड में मतदान शुरु हो चुके हैं। राज्य की पांच लोकसभा सीटों पर कुल 52 कैंडिडेट्स हैं। चलिए जानते हैं किस सीट पर कौन किसके सामने लड़ रहा है

कानपुर। टिहरी गढ़वाल
स्टेट की पांच लोकसभा सीटों में सबसे पहले बात करते हैं टिहरी गढ़वाल से कौन-कौन से कैंडिडेट्स आमने-सामने हैं। उत्तराखंड की इस सीट से बीजेपी की माला राज्य लक्ष्मी शाह और कांग्रेस के प्रीतम सिंह ने नाॅमिनेशन फाइल किया है।


गढ़वाल

वहीं उत्तराखंड की दूसरी लोकसभा सीट गढ़वाल है जहां से बीजेपी की ओर से तीरथ सिंह रावत और कांग्रेस से मनीष खंडूडी का नाम नाॅमिनेशन लिस्ट में है। मालूम हो मनीष पौड़ी के पूर्व सीएम रहे बीसी खंडूडी के बेटे हैं।  
अल्मोड़ा
अल्मोड़ा से बीजेपी के अजय टमटा और कांग्रेस के प्रदीप टमटा चुनाव लड़ने को तैयार हैं। मालूम हो उत्तराखंड की पांचो सीटों पर एक ही फेज में 11 अप्रैल यानी की आज इलेक्शन शुरु हो चुका है।

नैनीताल-उधमसिंह नगर

वहीं उत्तराखंड की चौथी लोकसभी सीट नैनीताल से बीजेपी की तरफ से अजय भट्ट और कांग्रेस से हरीश चंद्र सिंह रावत ने नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर अपने-अपने नाम चुनाव लड़ने के लिए सुनिश्चित कर लिए हैं।

हरीद्वार

उत्तराखंड की इस सीट से भी बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों का नामांकन सामने आ गया है। हरीद्वार से बीजेपी के रमेश पोख्रियाल निशांक तो कांग्रेस के अम्ब्रीश कुमार ने नांमांकन की प्रक्रिया पूरी कर अब एक-दूसरे के आमने-सामने हैं। मालूम हो रमेश पोख्रियाल हरिद्वार के पूर्व सीएम रह चुके हैं।
निर्वाचन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट के हवाले से यहां देखें उत्तराखंड की 5 सीटों के प्रत्याशियों की फुल लिस्ट...

Sno.UTTARAKHAND SEATSBJPCONGRESS1Tehri GarhwalMala Rajya Laxmi ShahPritam Singh2GarhwalTirath Singh RawatManish Khanduri3AlmoraAjay TamtaPradeep tamta4NainitalAjay BhattHarish Chandra Singh Rawat5HardwarRamesh Pokhriyal NishankAmbrish Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.