India vs New Zealand 3rd T20I: केएल राहुल हुए आउट, रोहित-विराट का रिकाॅर्ड तोड़ने से चूके

2020-01-29T13:19:11Z

टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल आज हैमिल्टन में अर्धशतक लगा देते तो वह क्रिस गेल के वर्ल्ड रिकाॅर्ड की बराबरी कर लेते और रोहित-विराट को पीछे छोड़ देते। मगर ऐसा नहीं हुआ। राहुल इस समय जबरदस्त फाॅर्म में चल रहे थे मगर हैमिल्टन टी-20 में वह हाॅफसेंचुरी नहीं बना सके और इतिहास रचने से चूक गए।

कानपुर। India vs New Zealand 3rd T20I टीम इंडिया में शिखर धवन की कमी को पूरा कर रहे केएल राहुल दिनों-दिन बेहतर खिलाड़ी बनते जा रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले दो टी-20 मैचों में भारत को जीत दिलाने में राहुल का अहम योगदान रहा था। राहुल ने मौजूदा सीरीज के पिछले दोनों मैचों में हाॅफसेंचुरी लगाई है। अगर आज हैमिल्टन में वह फिर से फिफ्टी जड़ देते तो राहुल दिग्गज कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल के रिकाॅर्ड की बराबरी कर लेते। बता दें टी-20 इंटरनेशनल में आज तक लगातार चार पारियों में अर्धशतक क्रिस गेल और ब्रेंडन मैक्कुलम ने लगाया है, राहुल को इनके बराबर पहुंचने के लिए बस एक और हाॅफसेंचुरी चाहिए थी मगर हैमिल्टन में वह 27 रन बनाकर आउट हो गए।

राहुल जड़ चुके लगातार तीन हाॅफसेंचुरी

दाएं हाथ के ओपनर केएल राहुल के लिए पिछले कुछ मैच काफी बेहतर गुजरे हैं। राहुल ने आखिरी तीन पारियों में लगातार तीन अर्धशतक लगा दिए हैं। इस फाॅर्म की शुरुआत राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ शुरु की थी। 10 जनवरी को पुणे में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी-20 में रहाुल ने 54 रन बनाए थे। उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में पहले मैच में केएल ने 56 और 57 रन की पारी खेली। इस तरह वह टी-20 इंटरनेशनल में लगातार तीन हाॅफसेंचुरी लगा चुके हैं।
फिलहाल विराट-रोहित के बराबर हैं राहुल
क्रिकेट के सबसे छोटे फाॅर्मेट में लगातार तीन अर्धशतक जड़कर राहुल फिलहाल विराट कोहली और रोहित शर्मा के बराबर खड़े हैं। बता दें विराट ने तीन बार यह कारनामा किया है। भारतीय कप्तान ने साल 2012, 2014 और 2016 में लगातार तीन अर्धशतक जड़े थे। हालांकि वह कभी चौथी हाॅफसेंचुरी नहीं लगा पाए और गेल का रिकाॅर्ड तोड़ने से चूक गए। हालांकि रोहित शर्मा के पास भी 2018 में ऐसा मौका आया था जब उन्होंने तीन बैक टू बैक फिफ्टी बनाई मगर वो भी चौथी हाॅफसेंचुरी बनाने से चूक गए थे।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.