India vs South Africa 1st ODI : विराट कोहली पहले वनडे में खिला सकते हैं 4 फास्‍ट बॉलर, ये हो सकते हैं फाइनल इलेवन में शामिल

Updated Date: Wed, 11 Mar 2020 07:52 PM (IST)

India vs South Africa 1st ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 मार्च से शुरु हो रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच धर्मशाला क्रिकेट ग्राउंड पर होगा। माना जा रहा है कि इस मैच के लिए कप्‍तान विराट कोहली फाइल इलेवल में कई बड़े फेरबदल करने वाले हैं।

कानपुर। India vs South Africa 1st ODI predicted XI: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ साल की शुरुआती क्रिकेट सीरीज में 3 वनडे और 2 टेस्‍ट मैच हारकर टीम इंडिया काफी प्रेशर में चल रही है। ऐसे में अब 12 मार्च से साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरु हो रही वनडे सीरीज में विराट कोहली शायद कुछ नया करने की सोच रहे हैं। हिंदुस्‍तान टाइम्‍स डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक जब 12 मार्च को धर्मशाला के HPCA स्‍टेडियम में टीम इंडिया जब उतरेगी तो उम्‍मीद की जा रही है कि प्‍लेइंग इलेवन में ये खिलाड़ी जीत दिलाने में इंपॉर्टेंट रोल प्‍ले करेंगे।

India vs South Africa 1st ODI predicted XI में ये नाम कर सकते हैं कमाल

शिखर धवन: रोहित शर्मा की एब्‍सेंस में शिखर धवन इंडियन टीम टॉप ऑर्डर को जबरदस्‍त मजबूती प्रदान करेंगे। न्‍यूजीलैंड सीरीज के दौरान शिखन धवन की कमी लगातार महसूस होती रही। बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में धवन को लगी कंधे की चोट के कारण वो न्‍यूजीलैंड सीरीज से बाहर ही रहे।

प्रथ्वी शॉ: केएल राहुल के साथ प्रथ्वी की ओपनिंग कमाल की होती है। हालांकि समझा जा रहा है कि राहुल के विकेट को बचाकर रखा जा सकता है। ऐसे में अगर उन्‍हे मिडिल ऑर्डर में भेजा गया तो प्रथ्वी का ओपनिंग करना तय हो सकता है। हालांकि अपनी परफॉर्मेंस से सबको चौंकाने वाले प्रथ्वी न्‍यूजीलैंड सीरीज में खास कमाल नहीं कर सके।

विराट कोहली: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कोहली केवल 75 रन बना पाए। यानि किसी वनडे सीरीज में यह कोहली का सबसे खराब प्रदर्शन रहा। ऐसे में विराट अपनी बल्‍लेबाजी को लेकर क्रिटिक्‍स के सवालों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए धर्मशाला ग्राउंड पर उतरेंगे।

केएल राहुल: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे राहुल विकेट के आगे और विकेट के पीछे भी कमाल करते हैं। ऐसे में वो टीम के लिए बेहद जरूरी प्‍लेयर हैं।

नवदीव सैनी और जसप्रीत बुमराह: यह दोनों ही प्‍लेयर न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अपनी बॉल से कोई कमाल नहीं दिखा सके। बुमराह ने तो न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वलडे सीरीज में एक भी विकेट नहीं लिया। ऐसे में बुमराह सबका मुंह बंद करने को बेताब हैं ,जबकि नवदीव की बॉलिंग अच्‍छी रही, तो वो यहां की पिच पर बॉल का बड़ा जादू चलाएंगे। ऐसा माना जा सकता है।

हार्दिक पांड्या: 12 मार्च को साउथ अफ्रीका के खिलाफ धर्मशाला वनडे में सबकी निगाहें हार्दिक पांड्या पर होंगी। वजह यह है कि यह ऑलराउंडर खिलाड़ी करीब 6 महीने बाद किसी इंटरनेशनल मैच में ग्राउंड पर उतरेगा। प्रैक्टिस सेशन के दौरान हार्दिक काफी जोश में नजर आ रहे थे।

इनके अलावा मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा और भुवनेश्‍वर कुमार भी प्‍लेइंग इलेवन में होने की पूरी उम्‍मीद है।

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.