Ranchi Test: कोहली बोले, भारत में सिर्फ पांच जगह होने चाहिए टेस्ट मैच

Updated Date: Tue, 22 Oct 2019 03:39 PM (IST)

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच रांची में तीसरा टेस्ट जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि भारत में सिर्फ पांच जगह टेस्ट मैच होने चाहिए।


रांची (पीटीआई)। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मानते हैं कि भारत में सिर्फ पांच जगहों पर टेस्ट मैच होने चाहिए। भविष्य में बीसीसीआई अगर होम सीरीज प्लाॅन करता है तो एक बार इस पर जरूर विचार करे। कोहली को यह आइडिया तब आया, जब रांची में दर्शकों की ज्यादा भीड़ जमा नहीं हो पाई। ऐसे में विराट इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया माॅडल को फाॅलो करना चाहते हैं। बता दें ऑस्ट्रेलिया में जब कोई बड़ी टीम मैच खेलने जाती है तो सिर्फ पांच जगहों पर टेस्ट मैच होते हैं। इसमें मेलबर्न, सिडनी, पर्थ, बि्रसबेन और एडीलेड शामिल हैं। इसी की तरह इंग्लैंड में सिर्फ लाॅर्ड्स, ओवन, ट्रेंट ब्रिज, ओल्ड ट्रेफर्ड, एजबेस्टन, साउथैप्टन और हेडिंग्ले में टेस्ट मैच होते हैं।हमारे पास पांच टेस्ट सेंटर होने चाहिए
रांची में दर्शकों की कमी को लेकर जब विराट से सवाल किया गया तब भारतीय कप्तान ने कहा, 'यह बहुत अच्छा सवाल है। हम लंबे समय से इस पर चर्चा कर रहे हैं। और मेरी राय में, हमारे पास पांच टेस्ट सेंटर होने चाहिए। इस पर गौर करना चाहिए। देखो अगर आप टेस्ट क्रिकेट को जीवित और रोमांचक रखना चाहते हैं, तो मैं इस तथ्य से पूरी तरह सहमत हूं कि हमें अधिकतम पांच टेस्ट केंद्रों की आवश्यकता है। यह छिटपुट नहीं हो सकता है और आप जितने सेंटर्स फैलाएंगे वहां की स्थिति बदल जाती है।' हालांकि कोहली ने उन पांच टेस्ट सेंटर के नाम नहीं बताए।मेहमानों को पता होना चाहिए, कहां खेलने जा रहेविराट ने आगे कहा, 'मेरी राय में, हमारे पास पांच मजबूत टेस्ट सेंटर होने चाहिए, जहां भारत आने वाली टीम को पता है कि यह वह जगह है जहां हम खेलने जा रहे हैं और कहीं नहीं।' BCCI रोटेशन नीति को सभी प्रारूपों में फॉलो करता है, लेकिन अब इसके 15 से अधिक परीक्षण केंद्र हैं। कोहली कहते हैं, आपके पास राज्य संघ हैं, रोटेशन और गेम दे रहे हैं और वह सब है। यह टी 20 और वनडे क्रिकेट में ठीक है लेकिन भारत में आने वाली टेस्ट क्रिकेट टीमों को पता होना चाहिए कि हम इन पांच केंद्रों पर खेलने जा रहे हैं।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.