यूको बैंक मैनेजर और अन्य कर्मचारियों से हुई पूछताछ

मालदा और पश्चिम बंगाल पहुंची एसटीएफ और पुलिस की टीम

ALLAHABAD: सिविल लाइंस स्थित यूको बैंक के 17 लॉकर तोड़ कर हुई करोड़ों की चोरी के मामले में एसटीएफ व पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं। दर्जनों लोगों से पूछताछ के बाद एक बार फिर शनिवार को एसटीएफ ने यूको बैंक के मैनेजर व कर्मचारियों से पूछताछ की। पूछताछ में कर्मचारियों द्वारा दिए गए जवाब के आधार पर अब जांच आगे बढ़ाई जा रही है।

कानपुर के केस से चर्चा में आया

यूकों बैंक के 17 लॉकर तोड़कर पुलिस प्रशासन एवं बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था को चैलेंज करने वाले चोरों की तलाश में पुलिस और एसटीएफ की जांच का रुख फिलहाल रविदास पर केंद्रित है। इसका नाम पिछले दिनों कानपुर स्थित यूको बैंक का लॉकर तोड़ कर करोड़ों का माल उड़ाने में सामने आया था।

जासूसों के भरोसे हो रही तलाश

रविदास व उसके गिरोह की तलाश के लिए एसटीएफ और पुलिस ने जासूसों की फौज एक्टिव की है। अफसरों की मानें तो एसटीएफ की दो टीमें चोरों की तलाश के लिए पश्चिम बंगाल के मालदा और झारखंड में डेरा डाली हुई हैं। कानपुर में यूको बैंक के 32 लॉकर तोड़ने वाले मालदा के रविदास की तलाश पुलिस को काफी दिनों से है। अफसरों को उम्मीद है कि यदि रविदास पुलिस के हाथ लग गया तो यहां के यूको बैंक का मामला भी सुलझ सकता है।

बाक्स

कर्मचारियों पर भी है शक

जिस सफाई और सावधानी से यूको बैंक में चोरों ने घटना को अंजाम दिया, उसे देखते हुए जांच में जुटी एसटीएफ व पुलिस के शव की सुई कुछ कर्मचारियों की तरफ भी घूम रही है। जांच अधिकारियों का मानना है कि वारदात में बैंक का कोई कर्मचारी जरूर शामिल है। किसी कर्मचारी की मदद से ही लॉकर तोड़े गए और बैंक में लगे सेफ्टी सिस्टम फेल हो गए। एसटीएफ की टीम ने शनिवार को यूको बैंक मैनेजर मयंक के साथ ही अन्य कर्मचारियों से भी पूछताछ की। बैंक के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों का पूरा ब्यौरा भी लिया गया।

यूको बैंक का लॉकर तोड़ने के मामले में कई एंगल पर जांच चल रही है। क्लू के आधार पर टीमें लगाई जा रही हैं। जल्द ही मामले का खुलासा करने के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है।

नावेंदु सिंह

सीओ, एसटीएफ

Posted By: Inextlive