International Yoga Day 2019: आर्मी डॉग्स का योग देख कर रह जायेंगे दंग

Updated Date: Fri, 21 Jun 2019 11:50 AM (IST)

आज पर आज International Yoga Day भारत सहित दुनिया भर में योग से जुड़े कार्यक्रम हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी झारखंड की राजधानी रांची में हजारों लोगों के साथ करीब 45 मिनट तक योगासन किया। ऐसे में देश के सुरक्षा बलों से जुड़े जवान भी य़ोग करते दिखे पर हम आपको रूबरू करा रहे हैं एक अनोखे नजारे से जहां आर्मी के डॉग स्‍क्‍वॉड में शामिल डॉग्स भी योग कर रहे हैं।

कानपुर। भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय में प्रिंसीपल स्पोक्सपर्सन कर्नल अमन आनंद ने रक्षा मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से तस्वीरें पोस्ट की हैं जिनमें आर्मी के डॉग जवानों के साथ योग करते दिखाई पड़ रहे हैं। ये डॉग्स आर्मी के डॉग स्क्वॉड का हिस्सा हैं। इन के साथ ही दूसरे सुरक्षा बलों के डॉग ने भी योगा में भागीदारी की है।


वीडियो में भी दिखा इन एनिमल्स का अनुशासन
डॉग बेहद ओबिडियेंट होता है ये तो सभी जानते हैं, लेकिन ट्रेनिंग के बाद ये कितने अनुशासित हो जाते हैं इसकी साफ झलक योग दिवस की इन तस्वीरों में देखने को मिली। इस बात को प्रूव करने वाला बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की डॉग यूनिट का एक वीडियो भी सामने आया है।

 

blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en">

#WATCH Dog squad of Border Security Force performs yoga along with their trainers on #YogaDay2019 in Jammu. pic.twitter.com/TTN2vAgbeS

— ANI (@ANI) June 21, 2019

देखें इनके स्टेप्स
इस वीडियो में कमांडर के निर्देश पर यूनिट के जवानों के साथ उनके डॉग्स भी योगा के स्टेप्स फॉलो कर रहे हैं।

Posted By: Molly Seth
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.