IPL 11 : टीम के साथ बदल गई इनकी किस्‍मत, दनादन बना रहे रन

Updated Date: Sun, 06 May 2018 11:02 AM (IST)

आईपीएल 2018 में इस बार तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी टीम बदलते ही किस्‍मत चमक गई। यह सीजन इनके लिए अभी तक काफी बेहतरीन गुजरा। बल्‍ले से खूब रन निकल रहे हैं और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका भी निभा रहे।


क्रिस गेल का बदला है अंदाज
कानपुर। क्रिस गेल ने अपने दम पर किंग्स इलेवन पंजाब को इस सीजन कई मैचों में जीत दिलाई है। दो बार तो उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला। मगर एक वक्त ऐसा था जब इसी तूफानी बल्लेबाज को कोई खरीदने को तैयार नहीं था। चार महीने पहले की बात है जब आईपीएल के 11वें सीजन के लिए नीलामी प्रक्रिया चल रही थी, तब दो दिनों तक किसी भी फ्रेंचाइजी ने गेल पर दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। आखिर में प्रीति जिंटा ने वीरेंद्र सहवाग के कहने पर गेल पर दांव लगाया और उन्हें 2 करोड़ के बेस प्राइज में खरीदा। पिछले सीजन तक आरसीबी खेमे में रहे गेल अब पंजाब की टीम का ट्रंप कार्ड साबित हो चुके हैं और अपने दम पर टीम को जीत दिला रहे। गेल ने फिलहाल अभी तक 5 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 302 रन दर्ज हैं।(केएल राहुल शॉट लगाते हुए, फोटो : एपी)ऑरेंज कैप होल्डर हैं अंबाती रायडू


पिछले सीजन मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले अंबाती रायडू को आईपीएल 11 में चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा है। हालांकि रायडू को बहुत बड़ी रकम तो नहीं मिली मगर 2.2 करोड़ में खरीदे गए इस बल्लेबाज ने मौजूदा आईपीएल सीजन में कहर बरपा दिया है। जिस टूर्नामेंट में कोहली, गेल और डविलियर्स जैसे धुरंधर खिलाड़ी खेल रहे हों उनको पछाड़कर रायडू ने ऑरेंज कैप हासिल की है। आईपीएल के 34 मुकाबलों के बाद रायडू 10 मैचों में 391 रन बनाकर मौजूदा सीजन के टॉप स्कोरर हैं।(ऑरेंज कैप पहने हुए अंबाती रायडू, फोटो : एपी)सोर्स : iplt20.com(ये सभी आंकड़े 4 मई 2018 तक के हैं)

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.