IPL 2020 KKR vs SRH prediction: पहली जीत की तलाश में दोनों टीमें, किसका खुलेगा खाता

Updated Date: Sat, 26 Sep 2020 05:26 PM (IST)

IPL 2020 में शनिवार को KKR बनाम SRH का मैच होगा। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है। यानी कि जो भी टीम मैच जीतेगी उसका खाता खुल जाएगा। फिलहाल ये दोनों सबसे नीचे की दो टीमें हैं। आइए जानें किसे मिलेगा जीत का स्वाद और कौन चखेगा हार।

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। IPL 2020 के आठवें मैच में KKR और SRH की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों चाहेंगी कि मैच जीतकर इस सीजन में खाता खोला जाए। केकेआर और एसआरएच दोनों ही अपना पहला-पहला मैच हारकर आई हैं। ऐसे में उन्हें पुरानी गलतियों को दोहराने से बचना होगा।

टीमों की ताकत और कमजोरी
SRH ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ सीजन का अपना पहला गेम गंवा दिया। वहीं रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस (MI) ने अपने केकेआर को मात दी। ऐसे में दोनों टीमें फिलहाल घायल शेर की तरह मैदान में उतरेंगी। इतना तो तय है कि इस मैच के बाद एक टीम का खाता खुन जाएगा। मगर वो कौन होगी, यह वक्त बताएगा। SRH के लिए समस्या यह है कि उनके मध्यक्रम बल्लेबाजी में मजबूती नहीं दिख। जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जबकि अन्य SRH बल्लेबाज फ्लाॅप रहे। ऐसे में टीम के बल्लेबाजों को जिम्मेदारी उठानी होगी। केकेआर भी चाहेगी कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ उसकी हार के बाद उसके बल्लेबाज फाॅर्म में लौट आएं। जहां दिनेश कार्तिक ने 30 और पैट कमिंस ने 33 रनों की तेज पारी खेली, वहीं केकेआर को अपनी बल्लेबाजी इकाई से काफी सपोर्ट की जरूरत होगी और उम्मीद करेंगे कि उनके गेंदबाज भी लय में लौट आएं।

हेड टू हेड
पिछले तीन सालों के रिकाॅर्ड पर नजर डालें तो KKR और SRH के बीच पांच मुकाबले हुए हैं जिसमें हैदराबाद की टीम भारी पड़ी है। टीम ने तीन मैच अपने नाम किए वहीं केकेआर दो बार जीती। हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स इसे 3-3 की बराबरी पर लाना चाहेंगे। जैसा कि दोनों टीमें अपने खाते में दो अंक जोड़ना चाहती हैं, यहां पांच खिलाड़ी हैं जो शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी में खेले जाने वाले खेल में अंतर ला सकते हैं।

दोनों टीमों के मुख्य खिलाड़ी

जॉनी बेयरस्टो
जाॅनी बेयरेस्टो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सीजन के पहले गेम में अच्छी लय में दिखे। अब जब हैदराबाद की टीम पहली जीत के इंतजार में है तो उनके फैंस चाहेंगे कि केकेआर के खिलाफ बेयरेस्टो का बल्ला फिर गरजे। बता दें पिछले सीजन भी बेयरेस्टो ने अपनी टीम के लिए खूब रन बनाए थे।

सुनील नरेन
केकेआर के सुनील नरेन उनके मुख्य खिलाड़ी हैं। एक तरफ जहां नरेन बतौर ओपनर मैदान में विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं वहीं उनकी स्पिन बड़े-बड़े बल्लेबाजों को समझ नहीं आती। हालांकि मुंबई के लिए नरेन का बल्ला नहीं चला था मगर वह सबसे किफायती गेंदबाज बन गए थे। बेयरेस्टो और वार्नर के खिलाफ नरेन पाॅवरप्ले में बल्लेबाजी कर सकते हैं।

मनीष पांडे
डेविड वार्नर और बेयरस्टो के साथ, मनीष पांडे का फॉर्म एसआरएच के बल्लेबाजी क्रम के लिए महत्वपूर्ण होगा। पांडे मिडिल ऑर्डर में आकर टीम को संभाल सकते हैं।

आंद्रे रसेल
वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल अभी लय में नहीं है। केकेआर के सीजन के पहले गेम में रसेल की पाॅवर हिटिंग नहीं दिखी। आंद्रे रसेल की नजर एक बड़े खेल पर होगी और टीम की जीत में योगदान देंगे। गेंद के साथ और मैदान में योगदान देने की अपनी बड़ी क्षमता के साथ, केकेआर के लिए रसेल प्रमुख खिलाड़ी होंगे।

राशिद खान
अफगानिस्तान के लेग स्पिनर सीजन के पहले गेम में एक भी विकेट नहीं ले पाए। मगर राशिद कितने खतरनाक गेंदबाज हैं यह हम सभी जानते हैं। राशिद अकेले दम पर मैच पलटने का माद्दा रखते हैंं।

दोनों टीमों के संभावित खिलाड़ी

कोलकाता नाइट राइडर्स
सुनील नरेन, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक, नितीश राण, इयान मोर्गन, आंद्रे रसेल, राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, शिवम मावी और संदीप वारियर।

सनराइजर्स हैदराबाद
जाॅनी बेयरेस्टो, डेविड वार्नर, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, केन विलियमसन/मोहम्मद नबी, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और खलील अहमद।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.