IPL 2020 RCB vs KXIP Prediction: टूर्नामेंट में बने रहने के लिए KXIP का जीतना जरूरी, विराट की नजर टेबल टाॅपर पर

IPL 2020 का 31वां मैच आज राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला शारजाह में आयोजित होगा। पंजाब की टीम के लिए टूर्नामेंट में बने रहने के लिए आज का मैच जीतना जरूरी है नहीं तो उनका आगे का सफर मुश्किल हो जाएगा। वहीं आरसीबी की नजर टेबल टाॅपर बनने पर है।

Updated Date: Thu, 15 Oct 2020 12:30 PM (IST)

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। IPL 2020 में आज शाम को Royal Challengers Bangalore (RCB) बनाम Kings XI Punjab (KXIP) के बीच मैच खेला जाएगा। ये मुकाबला आरसीबी से ज्यादा किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अहम है। पंजाब को अगर टूर्नामेंट में बने रहना है तो आज का मुकाबला जीतना ही होगा। वहीं एक हार उन्हें प्लेऑफ से दूर ले जाएगी। पंजाब के लिए अगले सात मैचों में कम से कम छह मैच जीतने जरूरी है।

आरसीबी फिलहाल फायदे में
RCB अंक तालिका में 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि KXIP स्टैंडिंग में सबसे निचले पायदान पर है। इस सीजन में KXIP की एकमात्र जीत RCB के खिलाफ हुई जब केएल राहुल ने अपनी टीम की 97 रन की जीत के लिए शानदार पारी खेली थी। दूसरी ओर, आरसीबी फिलहाल सही रास्ते पर जा रही है। टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बढ़ गई है। अगर ऐसा होता है तो आरसीबी के फैंस के लिए यह किसी खुशखबरी से कम नहीं होगा।

टीमों के मुख्य प्लेयर

एबी डिविलियर्स
33 गेंदों पर 5 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 73 रन बनाने वाले एबी डिविलियर्स बेहतरीन फाॅर्म में है। आरसीबी ने जब शारजाह में अपने आखिरी मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना किया। तब डिविलियर्स का बल्ला खूब चला। आरसीबी को उम्मीद होगी कि वह एक बार फिर शारजाह में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।

विराट कोहली
मैदान में सिर्फ चौके-छक्के से रन नहीं बनते बल्कि दौड़कर भी बनाए जाते हैं। यह विराट कोहली की सफलता का मंत्र है। RCB के कप्तान ने हाल के मैचों में 33 *, 90 *, 43 और 72 * रन की पारी खेली। आखिरी चार मैचों में विराट सिर्फ एक बार आउट हुए हैं। ऐसे में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत में कोहली का फिर से योगदान करना टीम की नैय्या पार लगा सकता है।

मयंक और राहुल की ओपनिंग जोड़ी
क्रमश: 387 और 337 रन के साथ, केएल राहुल और मयंक अग्रवाल वर्तमान में इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाॅप 2 खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। इन दोनों के बीच पांच अर्धशतक और दो शतक हैं और KXIP की इच्छा होगी कि यह जोड़ी एक बार फिर फाॅर्म में लौटे और आरसीबी के खिलाफ जीत दिलाए।

रवि बिश्नोई
अपना पहला आईपीएल खेल रहे रवि बिश्नोई ने बहुत विश्वास जीता है। हालांकि कुछ मैचों में बिश्नोई की पिटाई भी हुई मगर उन्होंने विकेट लेकर वापसी भी की है। पिछली बार जब इन दोनों पक्षों ने आईपीएल 2020 में एक-दूसरे का सामना किया था, तो बिश्नोई ने तीन विकेट लिए थे। इस बार बिश्नोई की नजर एबीडी, कोहली, एरॉन फिंच और देवदत्त पडिक्कल जैसे बल्लेबाजों को आउट करने पर होगी।

प्वाॅइंट टेबल पर टीमों की पोजीशन
आईपीएल 2020 की मौजूदा अंक तालिका पर नजर डालें तो किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सबसे नीचे है। KXIP ने कुल सात मैच खेले हैं जिसमें एक में जीत मिली और छह मुकाबले उन्होंने गंवा दिए। ऐसे में उनका अब टूर्नामेंट में वापसी करने का रास्ता काफी कठिन हो गया है। दूसरी ओर विराट कोहली के अगुआई वाली आरसीबी ने सात मैचों में 5 में जीत दर्ज की और 10 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है।

टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर
एरोन फिंच, देवदत्त पड्डीकल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस माॅरिस, इसुरु उडाना, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल।

किंग्स इलेवन पंजाब
मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, केएल राहुल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मंदीप सिंह, क्रिस जाॅर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.