सातों ज्योतिर्लिग के दर्शन कराएगा आईआरसीटीसी

2019-07-05T06:00:25Z

- 19 से 30 अगस्त तक संचालित होगा टूर

- साढ़े 12 हजार रुपए में होगी रहने-खाने-पीने की भी व्यवस्था

GORAKHPUR: तीर्थ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं का रेलवे साथ निभाएगा। सावन में उन्हें सातों ज्योतिर्लिग के दर्शन का मौका मिलेगा, तो वहीं सफर के दौरान वह सैर सपाटे का भी आनंद ले सकेंगे। इसके लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन आईआरसीटीसी ने स्पेशल टूर प्लानिंग की है। इसमें 12 रात और 13 दिन के लिए एक बार किराया अदा करने पर लोगों को खाने-पीने, रहने के साथ ही ट्रैवलिंग के सभी खर्च नहीं देने होंगे। इतना ही नहीं, फ‌र्स्ट कम फ‌र्स्ट सर्व बेसिस पर उन्हें कंफर्म रिजर्वेशन भी मिलेगा, जिससे उनको रास्ते में किसी तरह की मुसीबत नहीं फेस करनी पड़ेगी।

आईआरसीटीसी 12285 में कराएगा दर्शन

आईआरसीटीसी की ओर से स्पेशल दर्शन यात्रा कराई जाएगी, जिसके लिए स्पेशल ट्रेन का इंतजाम किया गया है। 19 से 31 अगस्त तक चलने वाली इस यात्रा के लिए पैसेंजर्स को महज 12285 रुपए पेमेंट करना होगा। इसमें उन्हें सातों ज्योतिर्लिग के अलावा आसपास के अहम टूरिस्ट स्पॉट्स के भी दर्शन कराए जाएंगे। इस पैकेज में पैसेंजर्स को स्लीपर में सफर के साथ ही तीन वक्त का खाना, नॉन एसी बस में लोकल ट्रेवलिंग और ठहरने के लिए आरामदायक जगह भी मुहैया कराई जाएगी।

इन ज्योतिर्लिग के दर्शन -

ओंकारेश्वर

महाकालेश्वर

सोमनाथ

नागेश्वर

भीमाशंकर

त्रयंबकेश्वर

घृष्णेश्वर

इन स्थानों पर भी सैर

द्वारकाधीश मंदिर

साबरमती आश्रम

स्टैच्यु ऑफ यूनिटी

साई धाम

यहां से बैठने की व्यवस्था

वाराणसी

प्रतापगढ़

अमेठी

रायबरेली

लखनऊ

कानपुर

इटवा

भिंड

ग्वालियर

झांसी

यहां करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन -

www.irctctourism.com

गोरखपुर के लोग इन नंबर्स पर भी करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

9794863609, 9794864561

सात ज्योतिर्लिग के दर्शन के लिए स्पेशल 12 नाइट और 13 डे टूर प्लान किया गया है। इसमें पैसेंजर्स के लिए खाने-पीने के साथ ही ठहरने और लोकल कनवेयंस की भी व्यवस्था की गई है। आईआरसीटीसी की वेबसाइट या मोबाइल नंबर पर रजिस्ट्रेशन कराकर सीट बुक की जा सकती है।

- अश्वनी कुमार श्रीवास्तव, चीफ रीजनल मैनेजर, आईआरसीटीसी


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.