जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन का सोमवार को दिल्ली में एक संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 94 वर्ष के थे। पीएम माेदी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया।

Updated Date: Tue, 04 May 2021 09:11 AM (IST)

नई दिल्ली (एएनआई)। जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन का 94 साल की उम्र में निधन हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राज्यपाल जगमोहन की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया और उनकी मृत्यु को 'राष्ट्र के लिए स्मारकीय क्षति' करार दिया। उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, पीएम नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट में कहा, जगमोहन जी का निधन हमारे राष्ट्र के लिए एक अखंड क्षति है। वह एक अनुकरणीय प्रशासक और एक प्रसिद्ध विद्वान थे। उन्होंने हमेशा भारत की बेहतरी की दिशा में काम किया। उनके मंत्री कार्यकाल को नवीन नीति निर्माण द्वारा चिह्नित किया गया था। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति।

Jagmohan Ji&यs demise is a monumental loss for our nation. He was an exemplary administrator and a renowned scholar. He always worked towards the betterment of India. His ministerial tenure was marked by innovative policy making. Condolences to his family and admirers. Om Shanti.

— Narendra Modi (@narendramodi) May 4, 2021


इन बड़े पुरस्कारों से सम्मानित हो चुके जगमोहन
25 सितंबर, 1927 को जन्मे जगमोहन मल्होत्रा ​​(जन्म 25 सितंबर 1927), जिन्हें जगमोहन के नाम से जाना जाता था, एक पूर्व सिविल सर्वेंट थे। जिन्होंने अपने करियर में कई महत्वपूर्ण पद संभाले थे, जिनमें जम्मू-कश्मीर और गोवा के गवर्नर और दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर जैसे पद भी शामिल थे। जगमोहन ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के रूप में दो कार्यकाल - 1984 से 89 तक, और फिर जनवरी से मई 1990 तक काम किया। वह 1996 में पहली बार लोकसभा के लिए भी चुने गए और केंद्रीय शहरी विकास और पर्यटन मंत्री के रूप में कार्य किया। उन्हें 1971 में पद्मश्री, 1977 में पद्म भूषण और 2016 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.