JAMSHEDPUR: देश भक्ति गीतों से जमशेदपुर कार्निवाल की दूसरी शाम सजी। टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज (पूर्व में जुस्को) द्वारा बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में जमशेदपुर कार्निवाल का आयोजन किया जा रहा है। आयोजन की दूसरी शाम सा रे गा मा कार्यक्रम में सुरो से सजी। इसके लिए तीन-तीन सदस्यों की छह टीम, भैरवी, दरबारी, भोपाली, यमन, मल्कोंस व खमाज बनाया गया था। छह राउंड में सभी टीम के सदस्यों ने एकल व ग्रुप गीत गाए। इस दौरान सभी टीम के सदस्यों ने देश भक्ति गीतों से जहां शहरवासियों में राष्ट्र भक्ति की भावना की जागृत किया। वहीं, 70 के दशक के बॉलीवुड गीतों से लेकर भजन की ऐसी प्रस्तुति दी कि शहरवासी भी सभी युवाओं के गीतों पर झूमने को मजबूर हुए। सा रे गा मा के ग्रेड फिनाले में भोपाली टीम से पीयूष श्रीवास्तव, फरहीन शेख व आयुष मित्रा विजेता बने। वहीं, दूसरे स्थान पर भैरवी से फैजल खान, रिया दास व पूर्वभाश रॉय उप विजेता रहे। वहीं, तीसरे स्थान पर खमाज टीम से स्नेहा, मुस्कान व धृतुमन रहे। वहीं, बेस्ट मेल सिंगर का पुरस्कार धूतुमन और बेस्ट फीमेल सिंगर का पुरस्कार पूर्वभाश राय को मिला। प्रतियोगिता में शांता बनर्जी, सुमित्रा मित्रा सहित एक अन्य बतौर जज के रूप में उपस्थित थे।

300 यूथ हए शामिल

सारेगामापा के लिए टाटा स्टील के सभी सीएसआर लोकेशन, जैसे जोड़ा, नोवामुंडी, कलिंगनगर, कोलकाता, बहरागोडा व जमशेदपुर के 300 युवक-युवतियों के बीच प्रतियोगिता हुई। जनवरी माह में भालूबासा सामुदायिक भवन में प्रारंभिक राउंड हुआ जबकि फाइनल धातकीडीह स्थित सामुदायिक भवन में हुआ। इसमें चयनित 18 ग्रैंड फिनाले में शामिल हुए।

जमकर उठाया मजा

कार्निवाल के दौरान गोपाल मैदान के एक छोर पर स्ट्रीट फूड की भी व्यवस्था की गई है। यहां तरह-तरह के व्यंजन का शहरवासी जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। वहीं, फन जोन में बच्चों के लिए राइडिंग बाइक, क्लाइमिंग वॉल व जंपिंग की भी व्यवस्था है।

आज अरुण देव देंगे प्रस्तुति

जज मेंटल है सहित कई बॉलीवुड फिल्मों स्वर दे चुके जमशेदपुरवासी सह बॉलीवुड सिंगर अरुण देव यादव कार्निवाल की अंतिम शाम अपनी प्रस्तुति देंगे। वहीं, शहर की श्रद्धा दास व बलदेव सिंह जैसे सितारे भी अपनी गीतों का जलवा बिखेरेंगे।

Posted By: Inextlive