-पूरी हो गई है प्रोग्राम की तैयारी

-पहली बार होगा मास्टर शेफ कॉम्पटीशन

-वीमेन व ग‌र्ल्स के लिए होंगे अलग कॉम्पटीशन

JAMSHEDPUR : बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में जमशेदपुर कार्निवल का आयोजन किया जा रहा है। यह इस इवेंट का दूसरा साल है और इस बार इसे और भव्य व बेहतर बनाने की तैयारी की गई है। वेडनसडे को कार्निवाल के पूरे प्लान को अंतिम रूप दे दिया गया। क्9 दिसंबर से स्टार्ट होने वाले जमशेदपुर कार्निवल का इनॉगरेशन शाम चार बजे एसडीओ प्रेम रंजन करेंगे। यह जानकारी वेडनसडे को जुस्को के एमडी आशीष माथुर ने दी।

कार्निवल में होगी पूरी मस्ती

जुस्को एमडी ने कहा कि तीन दिनों तक चलने वाले इस फेस्टिवल में बच्चों से लेकर बुजुर्गो तक का ख्याल रखा जाएगा। यहां गीत-संगीत के साथ ही स्पो‌र्ट्स व कूकिंग को भी लोग एंज्वॉय कर सकेंगे। कार्निवल के अंतिम दिन यानी ख्क् दिसंबर को पूरे इवेंट के दौरान हुए कॉम्पटीशन के विनर्स को पुरस्कृत किया जाएगा। इस मौके पर कोलकाता की अमेरिकन लैटिन बैंड द्वारा भी प्रस्तुति दी जाएगी।

पहली बार मास्टर शेफ कॉम्पटीशन

मौके पर जमशेदपुर होटेलियर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट प्रभाकर सिंह ने कहा कि जमशेदपुर कार्निवाल में हर वर्ग के लोगों को भाग लेने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस्टर्न रीजन में पहली बार मास्टर शेफ कॉम्पटीशन स्टार्ट किया जा रहा है। इसके साथ ही कार्निवल की कई अन्य स्पेशियालिटी भी देखने को मिलेंगी। उन्होंने कहा कि कार्निवल में मास्टर शेफ कॉम्पटीशन के अलावा पेंटिंग, डांस व फूड फेस्टिवल का आयोजन किया गया है। पेंटिंग प्रतियोगिता हर वर्ष के बच्चों के लिए अलग-अलग होगी। अभी तक आठ टीमों ने इसके लिए अप्लीकेशन दिया है। कार्निवाल में महिलाओं, यूथ व बच्चों की प्रतिभा को निखारने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि तीन दिनों के इस कार्निवल को आने वाले समय में एक सप्ताह तक करने का प्रयास किया जाएगा।

फूड फेस्टीवल में मिलेंगे बेहतर व्यंजन

कार्निवल में फूड फेस्टिवल भी एक आकर्षण होगा। इस दौरान यहां लोगों को कम कीमत पर भोजन अवेलेबल कराया जाएगा। सिटी के होटल्स द्वारा यहां अपने स्टॉल भी लगाए जाएंगे। इस दौरान लोगों को मुगलई, मंगोलियन, इटालियन, मेक्सिकन, थाई, चाइनीज, सिजलर्स, गोन, साउथ इंडियन, राजस्थानी, गुजराती, पारसी, पेस्ट्रीज एंड डेजर्ट, रॉल एंड बिरयानी, सुप, सलाइ व सैंडविच, तंदूर, पंजाबी, लिट्टी व कॉफी, इंडियन स्वीट्स व हैदराबादी फूड्स कम से कम कीमत पर लोगों को अवेलेबल कराए जाएंगे। इसके अलावा वीमेन के लिए माइक्रोवेव कुकिंग व ग‌र्ल्स के लिए पेस्टीवल टेबल डेकोरेशन कॉम्पटीशन का आयोजन होगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रॉनी डिकोस्टा भी प्रेजेंट थे।

Posted By: Inextlive