हर्ष फायरिंग में फरार जेडीयू के पूर्व विधायक कुशीनगर से अरेस्ट

2019-01-02T19:57:07Z

दिल्ली में न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान हर्ष फायरिंग में दोस्त की पत्नी को गोली लगने के बाद हुए थे फरार। दिल्ली पुलिस की सूचना पर गोरखपुर एसटीएफ कर रही थी पीछा।

GORAKHPUR: बिहार के मुजफ्फरपुर, साहबगंज से जेडीयू के पूर्व विधायक राजीव सिंह कुशीनगर के फाजिलनगर से अरेस्ट कर लिए गए। वह दिल्ली में न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान की गई हर्ष फायरिंग में दोस्त आर्किटेक्ट की पत्नी को गोली लगने के बाद बिहार फरार हो गए थे। दिल्ली पुलिस की सूचना पर गोरखपुर एसटीएफ टीम ने उनकी लोकेशन ट्रेस कर जानकारी दी तो पटहेरवा थाने अंतर्गत फाजिलनगर चौकी पुलिस ने मंगलवार देर शाम उन्हें हाईवे पर अरेस्ट कर लिया। बुधवार सुबह पहुंची दिल्ली पुलिस के साथ एसटीएफ टीम ने थाने में पूर्व विधायक से पूछताछ की और फिर दिल्ली पुलिस उन्हें कब्जे में लेकर रवाना हो गई।

हर्ष फायरिंग में महिला को लगी थी गोली
पुलिस के मुताबिक पूर्व विधायक का दिल्ली में रोज नामक फॉर्म हाउस है। वह 31 दिसंबर की रात अपने फॉर्म हाउस पर दोस्तों संग न्यू ईयर का जश्न मना रहे थे। इस दौरान उन्होंने हर्ष फायरिंग की। एक गोली जश्न में शामिल वहां के चर्चित बिल्डर विकास गुप्ता की 42 वर्षीय पत्नी अर्चना गुप्ता के सिर में जा लगी। गोली लगते ही मौके पर भगदड़ मच गई। पूर्व विधायक वहां से बिहार भाग गए. दूसरी ओर वहां की पुलिस तत्काल हरकत में आ गई। जांच पड़ताल शुरू हुई तो पता चला कि पूर्व विधायक फरार हो गए हैं। इसके बाद पुलिस ने उन्हें पकडऩे के लिए जाल बिछाया। गोरखपुर एसटीएफ से सूचना मिलने के बाद चौकी प्रभारी राजीव कुमार सिंह अपने सहयोगियों के साथ फोरलेन पर आ गए।

नाकाबंदी कर हुई तलाशी

गोरखपुर एसटीएफ से सूचना मिलने के बाद चौकी प्रभारी राजीव कुमार सिंह सहयोगियों के साथ तत्काल फोरलेन पर आ गए। फोरलेन मार्ग को कंटेनर से अवरुद्ध कर वाहनों की तलाशी शुरू कर दी। इसी दौरान इनोवा कार में पहुंचे पूर्व विधायक अरेस्ट कर लिए गए. उनके पास से उनका निजी रिवॉल्वर भी बरामद कर लिया गया।

महिला की हालत चिंताजनक
उधर घटना में घायल अर्चना की हालत चिंताजनक बताई गई है। आनन-फानन में अर्चना को वसंतकुंज स्थित फोर्टिस हॉस्पिटल पहुंचाया गया। अस्पताल से ही घटना की सूचना पुलिस को मिली। घायल महिला के पति ने पुलिस को बताया कि राजीव सिंह ने नशे की हालत में तीन राउंड फायरिंग की। जिसमें से एक गोली अर्चना के सिर में लगी। घटना के बाद राजीव सिंह मौके से फरार हो गए।

फॉर्म हाउस से हथियार बरामद
महिला के पति ने राजू सिंह पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज करवाया है। फॉर्म हाउस राजू की मां के नाम से है। पुलिस ने वहां छापेमारी कर 800 जिंदा कारतूस और दो रायफल जब्त किए हैं, तहरीर के आधार पर पुलिस ने धारा 307, 201 और 34 के तहत केस दर्ज किया है।

वर्जन
पूर्व विधायक बिहार के जिला मुजफ्फरपुर थाना पारू के गांव बड़ादाउ के रहने वाले हैं। उनके साथ ड्राइवर हरि सिंह पुत्र लाल बाबू सिंह निवासी मधुबनी घाट, थाना मोतिहारी, जिला पूर्वी चंपारण बिहार को भी अरेस्ट किया गया है। उनकी इनोवा कार भी जब्त कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस विधायक को लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

- संजय कुमार मिश्र, थानाध्यक्ष पटहेरवा, कुशीनगर



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.