-चेहरा-पहचानो इनाम पाओ के चचकर में ठगे गए बाप-बेटे

-टेलीविजन देख आए ठगों के झांसे में

JAMSHEDPUR : टेलीविजन पर 'चेहरा-पहचानो इनाम पाओ' एडर्वटीजमेंट देख पुरुलिया डिस्ट्रिचट के रहने वाले अरविंद कुमार पांडेय और उसके बेटे आनंद पांडेय ने क् लाख फ्ब् हजार रुपये गवां दिए। खुद को ठगे जाने की जानकारी के बाद पुजारी बाप-बेटे जमशेदपुर के एसएसपी अमोल वी होमकर से उनके ऑफिस में मिलकर पूरी जानकारी दी।

सूमो जीतने का दिया झांसा

पुजारी अरविंद कुमार पांडेय ने बताया कि एक टीवी चैनल में चेहरा पहचानो इनाम पाओ का विचापन देख उचहोंने विचापन पर दिए गए नंबर पर संपर्क किया। जवाब मिला कि उसने सूमो वाहन जीता है। जिसकी डिलीवरी जमशेदपुर में होगी। बकायदा टाटा कंपनी का गेट नंबर भी लिखवाया गया जहां से सुमो वाहन की डिलेवरी दी जानी थी। पूरी तरह झांसे में लिए जाने के बाद फोन करने वाले ने एसबीआई बैंक का एकाउंट नंबर दिया गया। जिसमें अलग-अलग डेट में क् लाख फ्ब् हजार रुपया जमा करवा लिए गए।

लिखवाया फर्जी पता

ठगों द्वारा फोन कर ख्क् फरवरी को जमशेदपुर आने को कहा गया। दोनों बाप-बेटे जमशेदपुर पहुंचे। फोन नंबर पर बातचीत की तो कहा गया कि ख्क् हजार रुपया और जमा कर दे। कहां वाहन दिया जाएगा। इसका फर्जी पता भी लिखवाया गया। जब पिता-पुचा पहुंचे तो उचहें जानकारी हुई कि वे लोग ठगे गए हैं जो पता दिया गया है वह पूरी तरह से फर्जी है। इस मामले की जांच पुलिस कर रही है। एसएसपी ने बताया कि लोग ऐसे झांसे में नहीं फंसे।

Posted By: Inextlive