-ड्राइवर के पास होगा आईडी कार्ड, बस में लगा होगा लोगो

-पांच सितंबर से होगा लागू

-स्कूली वाहनों में म्यूजिक सिस्टम पर बैन लगा दिया गया है

JAMSHEDPUR: जमशेदपुर स्कूली वाहन सेवा संचालक संघ के सदस्यों की बैठक संडे को मोदी पार्क में हुई। इसकी अध्यक्षता संगठन के अध्यक्ष संतोष मंडल ने की। बैठक में शहर के स्कूली ऑटो और वैन ड्राइवर को लेकर कई तरह के अहम फैसले लिए गए। ये सारे फैसले पांच सितंबर से लागू हो जायेंगे। इस संबंध में जानकारी देते हुए संघ के अध्यक्ष संतोष मंडल ने बताया कि सभी स्कूली वाहनों में लोगो लगा होगा। यह लोगो उन्हीं स्कूली वाहनों को मिलेगा जो प्रशासनिक निर्देशों का पालन कर रहे होंगे।

ड्राइवर को मिले कई निर्देश

अब स्टूडेंट्स की तरह स्कूली ड्राइवर्स का भी ड्रेस कोड होगा। स्कूल के सभी बस, वैन और आटो ड्राइवर ब्लू कलर की शर्ट पहनेंगे। पैंट पर फिलहाल कोई फैसला नहीं हुआ है। इसके अलावा वाहनों के नीचे हिस्से का बॉर्डर पूरी तरह येलो कलर का होगा। वाहनों में म्यूजिक सिस्टम पर पूरी तरह बैन लगा दिया गया है। प्रत्येक वाहन में संघ का अपना लोगो होगा। यह लोगो प्रशासनिक पदाधिकारी ही चिपकाएंगे। सभी स्कूल के ड्राइवर्स को आईडी कार्ड भी दिया जाएगा।

नशा करने पर लगेगा जुर्माना

बैठक के दौरान ड्राइवर्स से अनुरोध किया गया कि वे बच्चों के सामने किसी तरह का नशापान न करें। ऐसा करते पकड़े जाने पर ड्राइवर पर जुर्माना लगाया जाएगा। इस मौके पर शमीम अहमद, लाल बाबू सिंह, राजेश, चुन्ना शर्मा, पंकज कुमार, रंजीत सरदार सहित कई सदस्य मौजूद थे।

Posted By: Inextlive