छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: हिटाची कंपनी गेट से जेम्को कॉलोनी जाने वाली सड़क हर साल बारिश में जलमग्न हो जाती है। वजह है रोड के दोनों किनारों पर नाली का निर्माण नहीं होना। साथ ही रोड नीचा है। इस वजह से पानी का जमाव रोड पर ही होता है। इससे आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने इस समस्या को दूर करने के लिए कई बार प्रशासन और जनप्रतिनिधियों से बात की, लेकिन उनकी परेशानी दूर नहीं हुई। लोगों का कहना है कि थोड़ी तेज बारिश होते ही इस रोड पर पानी भर जाता है। उन्होंने कहा कि अगर इस रोड पर नाली का निर्माण हो जाए तो पानी की निकासी हो जाएगी और रोड पर जल जमाव नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अगर ऐसी ही स्थिति रही, तो इस बार भी मानसून में सड़क जलमग्न हो जाएगी।

अक्सर होते हैं हादसे

हिटाची कंपनी गेट से जेम्को कॉलोनी जाने वाली सड़क जर्जर हो गई है। रोड की हालत देखकर ही लगता है कि काफी समय से इसकी मरम्मत नहीं की गई है। रोड पर कई जगह गढ्डे हैं। बरसात को दिनों पर जब रोड पर पानी भरा रहता है तो इन गढ्डों का पता नहीं चलता और आने-जाने वाले लोग अक्सर हादसे का शिकार हो जाते हैं।

यह सड़क हर साल बारिश के दिनों में थोड़ी ज्यादा वर्षा होने पर डूब जाती है। इससे लोगों को काफी परेशानी होती है। सड़क में गढ्डे भी काफी हैं। प्रशासन भी इसकी मरम्मत को लेकर सजग नहीं है।

-अमलेश महतो, स्थानीय

सड़क पर गढ्डे बहुत सारे हैं। पानी की निकासी के लिए नाली की व्यवस्था नहीं है। इससे पूरी सड़क जलमग्न हो जाती है। पानी के कारण इस रास्ते में कई बार एक्सीडेंट भी हुआ है।

-अमरनाथ महतो, स्थानीय

बारिश में हर साल ऐसी ही स्थिति रहती है। सरकार तथा प्रशासन का इस रोड की मरम्मत को लेकर कोई ध्यान नहीं है। प्रशासन को पानी निकासी के लिए यहां व्यवस्था करनी करनी चाहिए।

-सिकंदर कुमार, राहगीर

Posted By: Inextlive