JAMSHEDPUR: टाटा सब लीज के 59 मामलों की जांच पूरी होने के बाद अब सरकार का ध्यान पूरी तरह 86 बस्तियों पर है। सर्किट हाउस में रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री अमर बाउरी ने कहा सरकार अब 86 बस्तियों पर जल्द फैसला लेने वाली है। जून तक अंतिम नतीजा आ जाएगा। मंत्री ने कहा कि यह मुख्यमंत्री का क्षेत्र है। जो भी फैसला होगा ठोस होगा और दूरगामी होगा।

जल्दी ही होगी मीटिंग

86 बस्तियों पर बनी कमेटी के अफसर जल्द ही रांची में बैठक करने वाले हैं और इस बार कोई नतीजा सामने आने की उम्मीद है। सब लीज की जांच रिपोर्ट पर मंत्री बोले की सरकार इसका अध्ययन कर रही है। जांच रिपोर्ट में जो भी सिफारिशें होंगी उस पर सरकार अमल करेगी। मंत्री ने चाईबासा में गुदड़ी बस्ती गांव में रात्रि निवास के दौरान अफसरों के गायब रहने पर उन्होंने कहा कि यह सरकार की योजना है। इसके प्रति अफसरों को गंभीर रहना होगा। जनता के संवाद के लिए सरकार ने यह काम किया है। रात्रि निवास मुख्यमंत्री रघुवर दास का अद्भुत फैसला है। भाजपा सरकार की पहुंच जनता तक है। अगर अफसर कोताही बरतेंगे तो उसकी सूचना सरकार को हो जाएगी। लिहाजा अफसर खुद में सुधार लाएं और जनता की सुनें।

-----------

रायपुर जा रहा सिक्यूरिटी का जवान घायल

jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR: दक्षिण बिहार एक्सप्रेस से रायपुर जा रहा एसआईएस सिक्यूरिटी का जवान टाटानगर स्टेशन के प्लेटफॉर्म से टकराकर गंभीर रूप से घायल हो गया। रेलवे हॉस्पिटल में प्राइमरी ट्रीटमेंट के बाद उसे एमजीएम हॉस्पिटल लाया गया। घटना रविवार की है। घायल जवान का नाम अगस्टीन है। वह दुमका के ननकू कुरवा गांव का रहनेवाला है। युवक ने बताया कि वह जसीडीह से ड्यूटी के लिए रायपुर जाने के लिए दक्षिण बिहार एक्सप्रेस पर सवार हुआ था। सीट नहीं मिलने के कारण गेट के पायदान पर बैठा था। ट्रेन जब टाटानगर के प्लेटफॉर्म पर पहुंची तो उसी दौरान उसका पैर प्लेटफॉर्म में फंस गया।

Posted By: Inextlive