RANCHI : झारखंड से 35वें नेशनल गेम्स में पार्टीशिपेट करने के लिए झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन की ओर से 10 खेलों के लिए लिस्ट मंगलवार को जारी की गई थी। जिसमें सबसे अधिक प्लेयर एथलेटिक्स के हैं। वहीं इसमें ऐसे प्लेयरों को भी शामिल किया गया है जिन्होंने जूनियर नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में क्वालीफाई तक नहीं किया है।

परफार्मेस नहीं करने वाले प्लेयरों का सेलेक्शन

झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन ने एथलेटिक्स एसोसिएशन द्वारा भेजी गई टीम की लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें ऐसे प्लेयरों का सेलेक्शन किया गया है जिनकी परफार्मेस जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में जीरो है। इस चैंपियनशिप में ऐसे प्लेयरों का कोई रैंक तक नहीं है। यही नहीं उनकी टाइमिंग भी ऐसी नहीं है कि उनको स्टेट टीम में जगह मिले। लेकिन झारखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन की मनमानी से ऐसे प्लेयरों को शामिल कर लिया गया।

जूनियर नेशनल चैंपियशिप में खराब परफार्मेस करने वाले खिलाड़ी

प्लेयर इवेंट

अशोक कुमार तूरी 100 और 200 मीटर

एमडी मिराज 100 मीटर

पी दिनेश राव 200 मीटर

अजीत कुमार 400 मीटर

एमडी मिराज 110 मीटर हर्डल

चंदन कुमार 100, 400 मीटर हर्डल

परफार्मेस नहीं देने वाले भी हो गए शामिल

इसमे एक और प्लेयर है लखराज कुमार, जिसने पिछले सात साल में कभी भी किसी इवेंट में अपना परफारमेंस नहीं दिया है। उसका भी सेलेक्शन 35वें नेशनल गेम्स में जाने वाली टीम के लिए कर लिया गया। वहीं जो प्लेयर कैंप में शामिल हुए हैं उनको जगह तक नहीं दी गई है। जबकि इन प्लेयरों ने दिन रात मेहनत करके अपना बेहतर परफार्मेस दिया है और टीम का हिस्सा बन सकते थे।

मनमानी से जारी कर दी गई प्लेयरों की लिस्ट

जेओए की ओर से अपने मन से लिस्ट फाइनल कर दी गई है। जिन प्लेयरों की लिस्ट झारखंड एथलेटिक्स टीम ने जेओए को दी है उसी को जारी कर दिया गया। न तो प्लेयरों का परफार्मेस मिलाया गया और न ही उनका सेलेक्शन ट्रायल लिया गया। अगर सच में सेलेक्शन ट्रायल लिया जाता तो शायद ऐसे प्लेयरों को जगह नहीं मिलती।

वर्जन

मुझे नहीं पता कि झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन ने एथलेटिक्स की कौन से प्लेयरों की सूची जारी की है। मैने अपनी लिस्ट सरकार को दे दी है। वहीं जो लिस्ट जारी की गई है उसके संबध में मुझे कोई जानकारी भी नहीं दी गई है।

बुधवा उरांव, महासचिव, झारखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन

Posted By: Inextlive