RANCHI : दोस्ती का रिश्ता एकबार फिर कलंकित हुआ है। पिठौरिया थाना क्षेत्र के सुतियाम्बे के रहने वाले राजू नायक को दोस्तों ने ही गला रेतकर मार डाला। बुधवार को हुए इस हत्याकांड में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो फरार चल रहे हैं। इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। राजू हत्याकांड के बाबत पकड़े गए आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

जश्न मनाने ले गए थे साथ

राजू नायक की पिठौरिया चौक के पास मर्टन शॉप थी। 26 जुलाई को उसने एक मारूति कार खरीदी थी। यह मालूम चलने के बाद कुछ दोस्त उसके पास आए और जश्न मनाने के लिए बाहर चलने को कहा। उस दिन वे सभी दिनभर इधर-उधर घूमते रहे, फिर शाम में पिठोरिया के मुड़हर पहाड़ के सामने स्थित दोस्त रामटहल मुंडा के घर वे सभी जमा हुए। यहां राजू के साथ मौजूद छह दोस्तों ने जमकर शराब पी। इसके बाद उनके बीच आपस में विवाद होने लगा। इस बीच उन सभी ने राजू को पहले चाकू मारा और फिर गला रेतकर फरार हो गए।

छह पर नेम्ड एफआईआर

राजू की हत्या मामले में उसकी पत्नी सुनीता देवी ने पिठौरिया थाने में छह के खिलाफ नेम्ड एफआईआर दर्ज कराई थी। इसमें सुतियांबे निवासी वासुदेव मुंडा, मंगरा नायक, पिठोरिया चौक निवासी रामटहल मुंडा, एदलहातू निवासी अभय बैठा सहित अन्य दो को आरोपी बनाया गया था। उन्होंने पुलिस को बताया था कि उसके पति को उसके छह दोस्त बुधवार की सुबह आठ बजे अपने साथ ले गए थे। दोपहर में उसने फोन कर कहा था कि दोस्तों के साथ पार्टी सेलिब्रेट कर रहे हैं, शाम तक लौटेंगे, लेकिन रात तक वे वापस नहीं आए। गुरुवार की सुबह मुड़हर पहाड़ के समीप सड़क के किनारे से उनका शव बरामद किया गया था।

पिठौरिया चौक पर जुटे थे गुस्साए परिजन

गुरूवार की सुबह राजू का शव मिलने के बाद परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा। स्थानीय लोगों के साथ वे पिठौरिया चौक को जाम करने की तैयारी में थे, इसी दौरान पुलिस द्वारा चार आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी उन्हें मिली। इस वजह से वे बिना रोड जाम किए वापस लौट गए। इधर, शव बरामदगी के बाद डीएसपी अमित कच्छप और पिठौरिया पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

600 रुपए के लिए कुल्हाड़ी के काट डाला

सदर थाना एरिया के गाड़ीगांव निवासी बैजनाथ सिंह की हत्या उसके दोस्त जगदीश ने सिर्फ छह सौ रुपए के लिए कर दी थी। उधारी के इस पैसे को लेकर दोनों में पहले बकझक हुआ। इसके बाद जगदीश ने बैजनाथ को कुल्हाड़ी से काट डाला।

सरहुल जुलूस देखने गया था, मार डाला

लालपुर थाना एरिया के लोअर व‌र्द्वमान कंपाउंड स्थित धोबी मोहल्ला के रहने वाले पप्पू टोप्पो (25) की सरहुल का जुलूस देखने निकला था। इसी दौरान उसके दोस्तों ने उसकी हत्या कर शव को फेंक दिया। इस मामले में मृतक की मां ने लालपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी।

Posted By: Inextlive