RANCHI : कार्यक्रम - करमा मिलन समारोह एवं रन फॉर विजन

आयोजन स्थल - संगम बैंक्वेट हॉल, मोरहाबादी

चीफ गेस्ट - सीएम, हेमंत सोरेन और एजूकेशन मिनिस्टर गीताश्री उरांव

इनॉगरेशन का वक्त - दोपहर क् बजे

प्रोग्राम में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में आदिवासी समुदाय के लोग पहुंचे हुए थे। इन्हें सीएम हेमंत सोरेन और एजूकेशन मिनिस्टर गीताश्री उरांव के आने का इंतजार था, ताकि रन फॉर विजन का आगाज हो सके। प्रोग्राम दोपहर एक बजे से शुरू होना था, पर चीफ गेस्ट के इंतजार में दो घंटे गुजर गए। न तो सीएम आए और न ही एजूकेशन मिनिस्टर।

शामिल हुई आदिवासी महिलाएं

लाल-पाड़ की साड़ी पहने आदिवासी समुदाय की महिलाएं कार्यक्रम शुरू होने के घंटे भर पहले से ही आयोजन स्थल पर पहुंच गई थीं। नेत्रदान पखवाड़ा में अपनी भूमिका दर्ज करानेवाली इन आदिवासी महिलाओं को सीएम की भी सहभागिता की उम्मीद की थी। कोई अपने नवजात बच्चे को लेकर, तो कोई भूखे-प्यासे बिना छतरी के धूप में खड़े होकर सीएम का इंतजार कर रहा था, पर उन्हें अंत में निराशा ही हुई।

टूटा लोगों के सब्र का बांध

वक्त के बढ़ते कदम के साथ आखिरकार आयोजक और कार्यक्रम में शामिल लोगों के सब्र का बांध टूट गया। धूप की तपीश से बेहाल लोगों के बीच बस सीएम के आने की सुगबुगाहट चल रही थी। आयोजकों ने जब चीफ गेस्ट को कार्यक्रम में पहुंचने के लिए फोन घुमाया तो उधर से सॉरी का जवाब आया। उदास मन के साथ लोगों को सूचना दी गई कि, सीएम ने खबर भिजवाया है कि दांतों में तेज दर्द की वजह से वे कार्यक्रम में आने में असमर्थ है। हालांकि, इस दौरान वे स्व दुर्गा सोरेन चौक पर आयोजित कार्यकम में मौजूद थे.इतना ही नहीं, एजूकेशन मिनिस्टर गीताश्री उरांव ने तो प्रोग्राम में नहीं शामिल होने की सूचना तक नहीं दी।

मिस्टर सीएम क्या आपको पता है

- आयोजन दिन के एक बजे शुरू होने वाला था, पर आपके नही आने से दो बजे के बाद प्रोग्राम शुरू हुआ

- आदिवासी समुदाय के लोग, खासकर महिलाएं आपके इंतजार में घंटों धूप में खड़े रहे

- कार्यक्रम स्थल से सीएम आवास लगभग एक -डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर स्थित है, फिर भी नहीं आए

- जिस वक्त आपने दांत में दर्द होने की जानकारी भिजवाई, उस वक्त आप आप दुर्गा सोरेन चौक पर आयोजित होनेवाले कार्यक्रम में मौजूद थे

Posted By: Inextlive