- नगर निगम के पुराने भवन में भीड़ लगाकर लगाया गया कोरोना का टीका

- कचरा उठाने वाले एक ट्रैक्टर में 25-25 लोगों को लाया गया

कोरोना वॉरियर्स के लिए ताली और थाली बजाकर सम्मान प्रदर्शित करने की रस्म अदायगी तो सभी देख चुके हैं, लेकिन हकीकत में उनके साथ कैसा व्यवहार होता है, यह मंगलवार को देखने को मिला। सैकड़ों की संख्या में फ्रंटलाइन वर्कर्स को रांची नगर निगम के पुराने भवन में लाया गया। चौंकाने वाली बात तो यह है कि इन सभी को कचरा ढोले वाले ट्रैक्टर में भेड़-बकरियों की तरह लाद कर लाया गया। सभी को निगम के पुराने भवन में एक जगह जमा किया गया।

जानवरों जैसा सुलूक

फ्रंटलाइन वर्कर्स को हॉस्पिटल की जगह नगर निगम के एक कमरे में कोराना का टीका दिया गया। इस दौरान करीब 400 फ्रंटलाइन वर्कर्स को लाया गया था। सभी को एक ही गैलरी में भेड़-बकरियों की तरह खड़ा कर दिया गया। सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक सभी बिना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए खड़े रहे। रजिस्ट्रेशन और टीका लगाने में जितना वक्त लगा, उस दौरान सभी कर्मचारी वहीं मौजूद रहे।

हॉस्पिटल में नहीं लगा टीका

कायदे से टीका किसी सरकारी हॉस्पिटल में लगाया जाना चाहिए था, लेकिन इन सभी नगर निगम के पुराने दफ्तर में टीका लगा दिया गया। सभी को फ‌र्स्ट डोज दिया गया। वहां मौजूद निगम के कर्मचारियों ने बताया कि रजिस्ट्रेशन में विलंब के कारण बड़ी संख्या में फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका नहीं लगाया जा सका। इन्हें कचरे की गाड़ी में क्यों ढोया गया, इस बारे में कोई कुछ कहने से बचता रहा।

Posted By: Inextlive