RANCHI: रांची को स्मार्ट सिटी बनाने की बात हो रही है। लेकिन यहां तो मोहल्ले की ही हालत ठीक नहीं है। हम बात कर रहे है हरमू के गंगानगर इलाके की। जहां सड़के तो बनाई जा रही है लेकिन उसे अधूरा छोड़ दिया जा रहा है। ऐसे में सड़कों को जोड़ने की बजाय बीच में खाली छोड़ दिया जा रहा है। जिससे कि वहां बड़ा गढ्डा बन गया है। वहीं गंगानगर में नालियां नहीं होने के कारण लोग सड़कों पर ही नाली का पानी बहा रहे है। इस वजह से वहां तालाब जैसी स्थिति बन गई है। ये गढ्डे इतने खतरनाक हो गए है कि लोग इसके कारण दुर्घटना का शिकार हो रहे है। इसके बावजूद वार्ड पार्षद इस ओर ध्यान नहीं दे रहे है।

रोड नंबर नौ और दस की हालत खराब

गंगानगर के रोड नंबर नौ की हालत सबसे ज्यादा खराब है। जहां न तो खंभे है न स्ट्रीट लाइट। वहीं रोड पर बना बड़ा गढ्डा हादसों को दावत दे रहा है। इसके बावजूद वार्ड पार्षद का ध्यान इस ओर नहीं है। ऐसा नहीं है कि पार्षद काम नहीं कर रहे, लेकिन उन समस्याओं का निपटारा नहीं किया जा रहा जिससे लोगों को ज्यादा परेशानी हो रही है। सड़क पर बारिश नहीं होने के बावजूद तालाब जैसी स्थिति बनी हुई है। इसी से होकर लोग आना जाना करते है। वहीं कई लोगों को गढ्डे के कारण दुर्घटना का भी शिकार होना पड़ रहा है।

रोड बनाकर अधूरा छोड़ दे रहे पार्षद

इस एरिया में लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी अधूरे रोड से है। पार्षद द्वारा रोड बनाने का कम तो चल रहा है लेकिन सड़क को अधूरा छोड़ दिया जा रहा है। ऐसे में जबतक दूसरी सड़क को जोड़ा जाता है इस बीच हमेशा वहां दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है। वहीं नई सड़क बनते-बनते पुरानी सड़क टूटने लगती है। यह भी लोगों के लिए एक परेशानी बन गई है।

Posted By: Inextlive