- सड़कों पर पसरा सन्नाटा, घरों से नहीं निकले लोग

- दोनों नए मरीज हिंदपीढ़ी के, राज्य में संक्रमितों की संख्या हुई 105

-77 पहुंची रांची में कोरोना पॉजिटिव की संख्या

रांची : कोरोना कंटेनमेंट जोन हिंदपीढ़ी में स्थिति को संभालने एवं लॉकडाउन उल्लंघन को रोकने के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की दो कंपनियों ने मंगलवार की शाम को मोर्चा संभाल लिया। इधर, मंगलवार की रात आठ बजे तक झारखंड में दो नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। दोनों नए मरीज रांची के हिंदपीढ़ी के हैं। मंगलवार को कुल 571 सैंपल की जांच हुई है, जिनमें 569 की रिपोर्ट निगेटिव है। अब राज्य में मरीजों की संख्या बढ़कर 105 हो गई है। रांची जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 77 हो चुकी है।

जवानों का फ्लैग मार्च

सीआरपीएफ के जवानों ने शाम में हिंदपीढ़ी के नाला रोड, सेंट्रल स्ट्रीट, कुर्बान चौक, सेकेंड स्ट्रीट, थर्ड स्ट्रीट सहित अन्य इलाकों में फ्लैग मार्च किया। इससे पहले गुरुनानक स्कूल में बने कमांडिंग कंट्रोल रूम में सिटी एसपी सौरभ ने सभी जवानों को ब्रीफ किया। ब्रीफिंग के बाद सभी को कंटेनमेंट जोन में भेजा गया। सीआरपीएफ की तैनाती के साथ ही हिंदपीढ़ी के लोगों में प्रशासन का डर दिखा। फ्लैगमार्च के दौरान पूरे इलाके में सन्नाटा पसरा रहा। लोग घरों की खिड़कियों और छतों से ताकझांक करते रहे, लेकिन निकलने की हिम्मत नहीं की। वॉलंटियर्स के अलावा कोई भी सड़क पर नजर नहीं आया।

हुआ था टीम पर हमला

इससे पहले 13 अप्रैल को तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों को लेने गई पुलिस व मेडिकल टीम पर हमला हुआ था। इसके बाद रांची पुलिस ने पुलिस मुख्यालय को पत्र भेजकर रैफ जवान मांगे थे। इसके दो सप्ताह बाद रांची पुलिस को सीआरपीएफ की दो कंपनियां मिलीं। इनमें करीब 200 जवान हैं। रांची के एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि सीआरपीएफ जवानों को हिंदपीढ़ी के अलावा शहर के अन्य हिस्सों में भी तैनात किया जाएगा। सीआरपीएफ ने रांची पुलिस से समन्वय बनाकर लॉकडाउन का अनुपालन और विधि व्यवस्था का जिम्मा संभाल लिया है।

-------------

कंटेनमेंट जोन पूरी तरह सीआरपीएफ के जिम्मे

उपायुक्त राय महिमापत रे की अध्यक्षता में सोमवार को सीआरपीएफ के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई। इसके बाद हिंदपीढ़ी कंटेनमेंट जोन की सुरक्षा पूरी तरह सीआरपीएफ को दे दी गई। बैठक में रांची के एसएसपी अनीश गुप्ता ने कहा कि किसी भी हाल में किसी भी व्यक्ति को कंटेनमेंट जोन में आने-जाने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। सीआरपीएफ के अधिकारी ने कहा कि हमारे जवान पूरी मुस्तैदी से ड्यूटी करेंगे और आमजनों की सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे। बैठक में रांची जिला प्रशासन और सीआरपीएफ के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

---------------

Posted By: Inextlive