RANCHI : भई, शौक भी बड़ी चीज है। और, इन जनाब का शौक तो भारी-भरकम भी है। बिच्छू यादव नाम है इनका। इनका शौक है भारी-भरकम चीजों को अपने दांतों से उठाना। फ्0 साल के बिच्छू अपने दांतों से 80 केजी का वजन बड़ी ही आसानी से उठा लेते हैं। इतना ही नहीं, अपने दांतों से इतना वजन उठाए बिच्छू दो चक्कर भी काट लेते हैं। बिच्छू ने यह शौक पिछले पांच सालों से पाल रखा है, जो अभी और भी बढ़ता ही जा रहा है। तो आइए मिलते हैं मजबूत दांतों के मालिक बिच्छू यादव से।

कराटे गुरुजी को देखकर शौक जागा

बिच्छू यादव मूल रूप से देवघर के जोरामोर के रहने वाले हैं। अभी वह झारखंड गवर्नमेंट जॉब कर रहे हैं और रांची में ही रह रहे हैं। दांतों से भारी-भरकम चीजें उठाने के अपने शौक के बारे में बिच्छू कहते हैं- यह मेरा बचपन का शौक नहीं है। पांच साल पहले मैं चित्तरंजन में कराटे सीख रहा था। वहां हमारे गुरुजी दांतों से काफी वेट उठाते थे। उन्हें देखकर मुझे भी ऐसा करने की इच्छा हुई। उन्हीं की देखरेख में मैंने शुरुआत की। एक साल तक चित्तरंजन में रहा। उसके बाद पिछले चार सालों से मैं रांची में रह रहा हूं और कांके रोड स्थित बॉडी जिम के अकेला सर की देखरेख में यह सब कर पा रहा हूं।

और ज्यादा वजन उठाने की ख्वाहिश

बिच्छू कहते हैं- मैं गवर्नमेंट सर्विस में हूं। मुझे हर कुछ डिपार्टमेंट से पूछकर करना होता है। मैं अभी 80 केजी का वेट उठा रहा हूं, लेकिन मेरी कोशिश है कि मैं और अधिक वेट उठा सकूं। अगर डिपार्टमेंट की ओर मुझे यह काम करने के लिए कहा गया, तो मैं और अच्छा कर सकता हूं।

::बॉक्स::

नीम और करंज का दातून करता हूं

बिच्छू ने अपने मजबूत दांतों का राज भी बताया। वह कहते हैं- मैं अभी 80 केजी का वेट उठा रहा हूं। वेट उठाने के बाद मुझे किसी भी तरह की प्रॉब्लम नहीं होती है। दांतों को साफ और मजबूत रखने के लिए मैं हमेशा नीम और करंज का दातून ही करता हूं। इसके अलावा सुबह में हर दिन अंकुरित मूंग और चना खाता हूं। फ्रूट्स मैं हर दिन जरूर खाता हूं। इसके बाद क्0 बजे तक कुछ खाना खा लेता हूं और शाम के सात बजे के बाद कुछ भी नहीं खाता हूं।

-----यहां तक बॉक्स में लगाएं-------

Posted By: Inextlive