पावरलिफ्टिंग के इंटरनेशनल बेंचप्रेस इवेंट में जीता सिल्वर मेडल

- झारखंड की ही बेला घोष को मिला सिल्वर मेडल

RANCHI : रांची की रहने वाली और पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर सुजाता भगत ने अमेरिका में सिल्वर जीतकर राज्य का मान बढ़ाया है। इंटरनेशनल पुलिस पावरलिफ्टिंग कॉम्पटीशन में सुजाता ने यह मेडल जीता है। यूएस के वर्जिनिया में हुए इस इवेंट में झारखंड की बेला घोष ने भी मेडल जीता है।

नहीं था फंड, पुलिस विभाग ने की थी मदद

सुजाता भगत को जब इस इवेंट में शामिल होने का न्यौता मिला तो उनके पास इतना फंड नहीं था कि वो अमेरिका जा सके। जब उनकी ये परेशानी सामने आई तो पुलिस विभाग की ओर से उन्हें इस इंटरनेशनल इवेंट में पार्टिसिपेट करने के लिए भेजा गया। जिसमें उन्होंने सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। ब्रेंचप्रेस के इवेंट में सुजाता ने ये कमाल कर दिखाया है।

पहले भी जीत चुकी है मेडल

सुजाता भगत ने पावरलिफ्टिंग में अपना कैरियर 2011 में शुरू किया है। इसी साल उन्होंने एशियन पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में देश के लिए गोल्ड मेडल जीता था। वहीं इसके बाद लगातार तीन साल तक गोल्ड मेडल पर इन्हीं का कब्जा रहा। वहीं 2014 में दिल्ली में हुए इंटरनेशनल पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में सुजाता भगत ने दो गोल्ड मेडल जीत कर पूरे देश का नाम रौशन किया।

नेशनल गुलेल कॉम्पटीशन में झारखंड रनर अप

राष्ट्रीय गुलेल कंपीटिशन में झारखंड की टीम ने दो गोल्ड मेडल और एक सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। महाराष्ट्र के अहमद नगर में हुए इस चैंपियनशिप में झारखंड के उत्तम कुमार देशमुख और अभिषेक तिर्की ने गोल्ड मेडल और अमीत उरांव और संदीप तिर्की ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। सभी प्लेयरों का मंगलवार को जयपाल सिंह स्टेडियम में सम्मानित किया गया। इस मौके पर स्टेट एसोसिएशन के राजीव रंजन,राकेश किरण,गोविंद झा सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

Posted By: Inextlive