RANCHI रांची रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधाओं का जायजा लेने आए पीएसी मेंबर डॉ पीसी त्रिपाठी का गुस्सा उस वक्त फूट पड़ा जब उन्होंने यहां पे एंड यूज टायलेट के दरवाजे पर भगवान शिव की प्रतिमा देखा.उन्होंने टॉयलेट के केयर टेकर राजेंद्र प्रसाद को न सिर्फ वहां से मूर्ति हटाने के कहा, बल्कि पांच हजार का जुर्माना भी लगाया।

यात्रियों की सुरक्षा है प्राथमिकता

पीएसी मेंबर डॉ पीसी त्रिपाठी ने स्टेशन के उच्च श्रेणी प्रतीक्षालय में यात्रियों से यहां मिल रही सुविधाओं की भी जानकारी ली। इससे पहले उन्होंने लिनेन कक्ष और जेनरल वेटिंग रुम का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने एक्सलेटर पर चढ़कर उसका भी जायजा लिया। उन्होंने बताया कि धनबाद-चंद्रपुरा रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए बंद किया गया है। यात्रियों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। आग रेलवे लाइन के करीब तक आ गयी थी तो एक्शन तो लेना ही था। मौके पर सीनियर डीसीएम नीरज कुमार और रेलवे के वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

यात्रियों ने बताई समस्याए

1- नहीं चल रहा एसी

शिप्रा चक्रवती ने पीएसी मेंबर को बताया कि वे बेंगलूर से आई हैं और राउरकेला जाना है। सुबह नौ बजे से ट्रेन के आने का वेट कर रही है, लेकिन वेटिंग रूम का एसी नहीं काम कर रहा है। ऐसे में उन्होंने रेलवे के वरीय अधिकारियों को इस समस्या को सुलझाने को कहा।

2- रांची-जयनगर फिर से शुरू हो

झारखंड मिथिला मंच के प्रतिनिधिमंडल ने डॉ पीसी त्रिपाठी से रांची जयनगर ट्रेन को फिर से चलाये जाने की मांग की। उन्होंने आश्वस्त किया कि इस ट्रेन को फिर से शुरू करने पर रेलवे विचार कर रहा है।

Posted By: Inextlive