RANCHI: रांची नगर निगम में शहर की साफ-सफाई को लेकर बुलाई गई विशेष बैठक में पार्षदों ने जमकर हंगामा किया। पहले तो शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर पार्षदों ने सवाल दागे। इस दौरान पार्षदों ने वेंडर मार्केट की सफाई का मुद्दा उठाया। साथ ही कहा कि वेंडर मार्केट की सफाई के लिए गलत ढंग से टेंडर कर दिया गया। वहीं एजेंसी को हर महीने 12.50 लाख रुपए पेमेंट किया जा रहा है जबकि इसके लिए 3-4 लाख रुपए काफी हैं। इतना सुनते ही मेयर ने कहा कि यह बैठक शहर की सफाई को लेकर बुलाई गई है। इसलिए केवल शहर की सफाई पर चर्चा होगी। इसके बाद पार्षदों ने बैठक का विरोध कर दिया। वहीं मेयर, डिप्टी मेयर व अधिकारी कांफ्रेंस हॉल से बाहर निकल गए।

एजेंसी का टेंडर कैंसिल करें

इससे पहले बैठक के दौरान पार्षदों ने अटल स्मृति वेंडर मार्केट में एजेंसी को सफाई का काम देने का विरोध किया। इस पर मेयर ने कहा कि अगर पार्षदों को लगता है कि काम देने में कुछ गड़बड़ी हुई है तो मामले को बताएं। लेकिन पार्षद अपनी मांग को लेकर अड़े रहे। उन्होंने कहा कि सबसे पहले तो निगम वेंडर मार्केट की साफ-सफाई का टेंडर कैंसिल करें। इसके बाद ही कोई बातचीत की जाएगी। पार्षदों ने यहां तक कह डाला कि सब मिलकर नगर निगम को लूटने में लगे हैं, जो किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

मिलीभगत से नगर निगम में खेल

नगर निगम में आपस में बैठक करने के बाद पार्षदों ने नगर निगम के गेट पर धरना दे दिया। कहा कि नगर निगम में हर काम के लिए रेट फिक्स है। नक्शा पास कराना हो, बिल पेमेंट करना हो चाहे नगर निगम में कोई और काम हो। पार्षदों ने कहा कि टाउन प्लानर से लेकर सिटी मैनेजर के टेबल पर बिना चढ़ावे के फाइल मूव नहीं करती। ट्रांसफर होने के बाद भी कई आफिसर नगर निगम में टिके हुए है। पार्षदों ने मेयर व डिप्टी मेयर पर भी आरोप लगाया कि वे उनके साथ नहीं है।

Posted By: Inextlive