RANCHI: घर सूना छोड़ कर जाने वालों सावधान आपके घर पर चोर गिरोह की नजर है। कुछ पल की मौज मस्ती आपके जीवन भर की कमाई को ले डूबेगी। आप घर से बाहर गए नहीं कि चोर हाथ साफ कर देगा। ऐसी ही वारदात पंडरा ओपी एरिया के विकासनगर में हुई। घर मालिक गजेंद्र प्रसाद सिंह अपनी पत्‍‌नी का इलाज कराने दिल्ली गए हैं। इसी बीच चोरों ने दरवाजा तोड़कर छह हजार कैश और एलईडी टीवी टपा ली। इस संबंध में पंडरा ओपी में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस का कहना है कि चोर उस घर से परिचित है, जिसने कांड को अंजाम दिया है। चोरों की तलाश जारी है।

दहशत में लोग

पुलिस शक के आधार पर लोगों को उठा रही है और पूछताछ कर रही है। पुलिस का मानना है कि इलाके में गांजा आदि पीने के बाद चोर चोरी को अंजाम दे रहे हैं। बीते कुछ दिनों में जिस प्रकार से चोरी की घटनाएं सामने आई है। उसमें एक बात सामान्य है कि चोर अधिकतर खुले घर को ही अपना निशाना बना रहे हैं। चोरों की इस वारदात से विकास नगर, बैंक कॉलोनी, लक्ष्मीनगर आदि के लोगों में भय है।

.बॉक्स

विकासनगर में पहले भी चोरी

क्। गहने, कैश व कंबल टपाया

विकासनगर शिव मंदिर के बगल में रह रही महिला के घर से चोरों द्वारा आभूषण वगैरह की चोरी कर ली गई थी। महिला उस वक्त घर पर नहीं थी। महिला के मुताबिक, उसके घर से कीमती जेवरात, नकद और कंबल आदि की चोरी की गई थी।

ख्। संबंधी के यहां गई महिला, इधर घर साफ

विकासनगर में ही गोदरेज का ताला तोड़कर सुशीला देवी के जेवरात, साड़ी आदि की चोरी कर ली गई थी। घटना तब घटी थी, जब वह अपने मकान का निर्माण करवा रही थी। इस दौरान वह अपने सगे संबंधी के यहां रहती थी। इसी क्रम में चोरों ने घटना को अंजाम दिया।

वर्जन

पुलिस को लगातार रात में गश्त तेज करने का निर्देश दिया गया है। वैसे लोगों को भी सतर्कता बरतनी चाहिए। पुलिस जल्द ही गिरोह को अपने शिकंजे में ले लेगी।

-आनंद सिंह, थाना प्रभारी, पंडरा ओपी

Posted By: Inextlive