-इंटेलिजेंस की सूचना पर रांची के सिरमटोली चौक के पास से पुलिस ने दबोचा

- खुद को आर्मी अफसर बताने वाला सरगना फरार, पुलिस कर रही तलाश

- राजस्थान के सीकर के रहने वाले युवक से नौकरी के नाम पर की थी ठगी

रांची : सेना में बहाली के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ करते हुए दो को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों में बिहार के खगडि़या जिला के नगर थाना क्षेत्र के विद्यानगर वार्ड-6 निवासी दीपक कुमार और सिवान के वसंतपुर थाना क्षेत्र के जलालपुर निवासी दिलीप कुमार शामिल हैं। इनके गिरोह का सरगना खुद को आर्मी अधिकारी बताता है, जो फरार है। गिरोह में अन्य कई लोगों के शामिल रहने की जानकारी मिली है, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

चुटिया पुलिस ने किया खुलासा

चुटिया थाना प्रभारी रवि ठाकुर ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि आर्मी में बहाली के नाम पर ठगी की सूचना आर्मी इंटेलिजेंस को लगातार मिल रही थी। राजस्थान के सीकर जिले के निच्छुवा थाना क्षेत्र के बठौठ निवासी श्रवण कुमार की सूचना पर आर्मी इंटेलिजेंस ने ठगों की तलाश शुरू की। इसबीच पीडि़त के माध्यम से जाल बिछाकर ठगी मामले के दो आरोपितों को दबोच लिया गया। दोनों की गिरफ्तारी रांची के सिरमटोली चौक के समीप स्थित केएफसी के आउटलेट के पास से हुई। श्रवण कुमार से ठगों ने 3 लाख 70 हजार रुपये की ठगी की थी। उसके घर के अन्य तीन सदस्यों से भी गिरोह के लोगों ने ठगी की थी।

------

पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा

पकड़े गए आरोपित दीपक कुमार और दिलीप कुमार श्रवण से तीन लाख 70 हजार ले चुके थे। अभी 25 हजार रुपये और देने थे। इस रकम की डिलीवरी के लिए आरोपितों ने श्रवण को सिरमटोली चौक के पास बुलाया था। इसकी सूचना आर्मी इंटेलिजेंस और पुलिस को मिल चुकी थी। पुलिस ने वहां घेराबंदी कर दोनों को दबोच लिया।

------------

एंटी करप्शन ऑपरेशन कमेटी का रखा था कार्ड

पकड़े गए आरोपितों में से दिलीप कुमार के पास से एक आइकार्ड मिला है, जिसमें दिलीप कुमार तिवारी लिखा था। यह आइकार्ड नेशनल एंटी करप्शन एंड ऑपरेशन कमेटी ऑफ इंडिया के नाम से था। उसके पास से अमानतुल्लाह के नाम से सात विजिटिंग कार्ड, 3300 रुपये नगद, एटीएम, मोबाइल बरामद किए गए। जबकि, दीपक के पास से आर्मी बहाली से संबंधित फॉर्म, जिस पर चीफ इंजीनियर मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज सीडब्ल्यूई नामकुम कैंट का मुहर लगा था। एक रजिस्टर सहित अन्य कागजात भी मिले हैं।

---------------

Posted By: Inextlive