4G डाउनलोडिंग स्‍पीड में Jio फिर टॉप पर, 25.6 mbps के साथ यूजर्स को किया खुश

Updated Date: Sun, 04 Feb 2018 10:31 AM (IST)

4G वॉर के बाद आजकल देश भर में टेलीकॉम कंपनियों के बीच अनलिमिटेड कॉलिंग और इंटरनेट सबसे सस्‍ते रेट पर देने का युद्ध चल रहा है। उस वॉर में कौन जीतेगा? इसका तो पता नहीं लेकिन फिलहाल 4जी डाउनलोडिंग स्पीड के मामले में जियो ने 11वें महीने में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टॉप किया है।

ट्राई ने जारी किए 4जी डाउनलोडिंग स्पीड के आंकड़े

दूरसंचार नियामक आयोग यानि TRAI द्वारा जारी किए गए लेटेस्ट आकड़ों के मुताबिक 4जी डाउनलोडिंग स्पीड के मामले में पिछले साल नवंबर में रिलायंस जियो एक बार फिर नंबर एक पर रही। 25.6 MBPS 4G डाउनलोडिंग स्पीड के साथ जियो ने देश के इंटरनेट वर्ल्ड में इतिहास रच दिया है। 25 एमबीपीएस से ज्यादा स्पीड हासिल करने वाली जियो देश की पहली कंपनी बन गई है।

 

4जी डाउनलोडिंग में Jio की स्पीड है दूसरों से ढाई गुना फास्ट

यह लगातार 11वां महीना है जब रिलायंस जियो ने 4जी डाउनलोडिंग स्पीड में Top किया है। दूसरी दूरसंचार कंपनियों की 4जी डाउनलोडिंग स्पीड के मुकाबले जियो की स्पीड करीब ढाई गुना से भी ज्यादा है।

 

 

भारत में LED बल्ब से चलेगा दुनिया का सबसे तेज इंटरनेट, स्पीड होगी इतनी जो आप सोच भी नहीं सकते!

 

Jio ने तोड़ा खुद का बनाया रिकॉर्ड

जियो ने अपने खुद के बनाए पिछले रिकॉर्ड को ही ध्वस्त करते हुए टॉप पर जगह बनाई है। पिछले महीने जियो की डाउनलोडिंग स्पीड 21.8 एमबीपीएस थी। ट्राई के आकंड़ों के मुताबिक अक्टूबर में एयरटेल के नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड 9.8 एमबीपीएस रही। 4जी डाउनलोड स्पीड के मोर्चे पर एयरटेल फिसलकर तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। वोडाफोन ने 10 एमबीपीएस स्पीड के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है। इंटरनेट डाउनलोडिंग स्पीड के मामले में बाकी कंपनियों का हाल और भी बुरा है।


10 मिनट में स्मार्टफोन की बैटरी होगी फुल, Huawei लाया है ये सुपरफास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.